बांग्लादेश और भारत टेस्ट सीरीज के बीच संन्यास का ऐलान कर सकता है ये भारतीय खिलाड़ी, चयनकर्ता कर रहे नजरअंदाज!


इस वक्त भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज चल रहा है. पहले पारी में भारत ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी की, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक की मदद से 404 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में समाचार लिखे जाने तक बांग्लादेश का स्कोर 56 रन पर 3 विकेट था. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुमान के अनुसार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत के इस दिग्गज तेज गेंदबाज का कैरियर खत्म हो सकता है.

ईशांत शर्मा ले सकते है संन्यास

ईशांत शर्मा अभी भी बढिया प्रदर्शन कर रहे है. लेकिन उनकी वापसी की उम्मीद अब ना के बराबर है. क्योंकि भारत के पास इस समय तेज गेंदबाज की एक लंबी लिस्ट है. इस लिस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शामी, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर जैसे शानदार गेंदबाज मौजूद है. इस समय सारे गेंदबाज शानदार प्रदर्शन भी कर रहे है. ऐसे में ईशांत की वापसी लगभग नामुमकिन है.

भारत की सफलता में ईशांत शर्मा की रही है महत्वपूर्ण भूमिका

अभी तक ईशांत शर्मा का कैरियर शानदार रहा है. फैंस को ईशांत की पूरा कैरियर याद है. कैरियर के शुरूआत में ईशांत शर्मा ने रिकी पोंटिंग को परेशान किया था, उस स्पेल के बारे में पोंटिंग ने कहा था ईशांत शर्मा का स्पेल उनके कैरियर का सबसे शानदार स्पेल रहा है.

अभी तक ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैचों में 311 विकेट हासिल किए है. तेज गेंदबाज के रूप में ईशांत भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने के वाले खिलाड़ी बन सकते है. आप से बता दे कि जहीर खान के खाते में भी 311 विकेट ही है.

अंतिम टेस्ट ईशांत ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, तब से लेकर अब तक उनको किसी भी मैच में मौका नही मिला है. एकदिवसीय क्रिकेट में भी ईशांत शर्मा के नाम 115 विकेट दर्ज हैं. फिलहाल ईशांत आईपीएल से भी दूर हैं. मौजूदा समय में उन्हें दिल्ली की टीम में रणजी ट्रॉफी के लिए यश ढुल की कप्तानी में मौका मिला है.

0/Post a Comment/Comments