रोहित शर्मा और शिखर धवन करें ओपनिंग, केएल राहुल को करो बाहर, पूर्व चयनकर्ता ने की बड़ी मांग


केएल राहुल पिछले कुछ मैचों में उतनी बड़ी पारियाँ खेलने में कामयाब नहीं रहे हैं और ना ही उनका प्रदर्शन उतना प्रभावशाली रहा है, जिसके चलते उन्हें टीम में जगह दी जा सके। हाल ही में पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने रोहित और शिखर की जोड़ी को बेहतर बताते हुए केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की मांग कर दी है।

गौरतलब हो कि, केएल राहुल को बांग्लादेश दौरे के लिए उप-कप्तान बनाया गया है। हालांकि, वे पहले से भी भारतीय टीम के नियमित उप-कप्तान भी हैं। लेकिन पूर्व चयनकर्ता का यह मानना है कि उन्हें रोहित और शिखर की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी के विकल्प के रूप में रखना चाहिए। इसके अलावा, यदि आप श्रेयस अय्यर और पंत को मौका देते हैं, तो फिर केएल राहुल को बाहर बैठाना ही उचित होगा।

भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम को लगता है कि राहुल के लिए रविवार को होने वाले पहले वनडे के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल है। उन्होंने कहा, "मैं उसे धवन और रोहित के ओपनिंग ऑप्शन के रूप में अधिक देखता हूं। वह एक उत्तम दर्जे का खिलाड़ी है। यह केवल समय की बात है, जब वह फॉर्म में आ सकता है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं वास्तव में नहीं जानता कि वह किस नंबर पर आएगा। यदि सलामी बल्लेबाज के रूप में नहीं, तो क्या हम उसे मध्य क्रम में उपयोग कर सकते हैं? यदि हम करते हैं, तो क्या हम उसे वहां एक लंबा समय दे सकते हैं, क्योंकि वहां बहुत सारे अन्य दावेदार हैं। यह ऐसी चीज है, जिसे कप्तान और टीम प्रबंधन कोजल्द से जल्द निपटाने की जरूरत है।"

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज का मानना है कि केएल राहुल की जगह श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर रखना चाहिए। इसके अलावा, भारत को टॉप 6 में एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प को भी रखना आवश्यक है। इस मामले में, बांग्लादेश दौरे पर दीपक हुड्डा अच्छे विकल्प होंगे।

बता दें कि, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हाल ही सम्पन्न हुई वनडे सीरीज के आखिरी 2 मैचों में बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को अतिरिक्त गेंदबाजी के विकल्प के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और इसी के चलते संजू सैमसन को बाहर भी कर दिया गया था।

सबा करीम ने कहा, "तीनों (श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत) का खेलना मुश्किल लगता है। जब आपके पास विराट कोहली वापस आ रहे हैं। वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। फिर मान लीजिए कि आपने श्रेयस अय्यर को नंबर 4 पर रखा है तो आपके पास केवल दो स्थान बचे हैं। भारत अब अपने टॉप 6 में से छठा गेंदबाजी विकल्प भी देख रहा है।"

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, "अगर ऐसा है तो एक और मध्य क्रम के बल्लेबाज के आने के लिए बहुत कम जगह बचती है। मैं अय्यर को देखूंगा, क्योंकि वह उसने न्यूजीलैंड सीरीज में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। उसे नंबर 4 स्थान पर कब्जा करना चाहिए, फिर आप नंबर 5 पर ऋषभ पंत के साथ रहेंगे और फिर आपको नंबर 6 पर एक और गेंदबाजी विकल्प की आवश्यकता होती है।"

0/Post a Comment/Comments