रोहित शर्मा ने बर्बाद किया इस खिलाड़ी का सुनहरा करियर, अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू में जड़ा था शतक, माना जाता था अगला सहवाग


भारतीय क्रिकेट टीम शुरू से अपनी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। भारत में हर समय ऐसे बल्लेबाज उभर कर सामने आते हैं जो दुनिया भर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हैं। चाहे फिर सुनील गावस्कर हो, सचिन तेंदुलकर हो, राहुल द्रविड हो या फिर वर्तमान में विराट कोहली और रोहित शर्मा हो। सभी बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में लोहा मनवाया है।

रोहित शर्मा के कारण नहीं मिल रहा मौका, इस खिलाड़ी को मौका

इस समय भी भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज है। लेकिन इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। जिन्हें मौका ना मिलने के कारण उनका करियर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। एक ऐसा ही क्रिकेटर है, पृथ्वी शॉ। जो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है।

पृथ्वी ने साल 2018 में भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में तूफानी शतक जड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आगमन का आगाज कर दिया था। लेकिन इसके बाद कुछ मैचों में तो उन्हें मौका मिला। कुछ समय बाद वह चोटिल हो गए साथ ही डोपिंग के टेस्ट में भी फेल हो गए। जिसके कारण वह भारतीय टीम से बाहर हो गए। अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तान रोहित शर्मा के कारण ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। जिसके कारण उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करियर खत्म होता नजर आ रहा है।

डेब्यू में ही जड़ दिया था शतक

पृथ्वी शॉ ने अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से 5 टेस्ट, 6 वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। जिसमें उन्होंने टेस्ट में 42.4 की औसत से 339 रन, 6 वन-डे मैच में 31.5 की औसत से 189 रन और 1 टी20 मैच में 0 रन बनाया है। पृथ्वी ने इस साल आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने दिल्ली की ओर से खेलते हुए इस सीजन 10 मैचों में 283 रन बनाए थे। इसके अलावा वें इस समय घरेलू क्रिकेट में भी जबरदस्त फाॅम में चल रहे हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 मैचों में 251 रन बनाए।

इतने जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद पृथ्वी शॉ को भारतीय क्रिकेट टीम में ज्यादा मौके नहीं मिल रहे हैं। जो कि एक निराशाजनक चीज है। बहरहाल देखने वाली बात होगी कि अब आगे उन्हें कब भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलना का मौका मिलता है।

0/Post a Comment/Comments