भारत की खोज हुई पूरी टीम इंडिया को मिला अगला युवराज सिंह, खड़े-खड़े लगाता है लंबे-लंबे छक्के


भारत के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने जब से क्रिकेट को अलविदा कहा है तब से भारतीय क्रिकेट को एक नए सिक्सर किंग की तलाश है, जो अब तक पूरी नहीं हो सकी है। जो युवराज सिंह के जैसे चारों दिशाओं में बड़े-बड़े शाॅट्स खेल सके, लेकिन लगता है अब इस इंतजार के खत्म होने का समय आ गया है। क्योंकि भारत के घरेलू क्रिकेट में इन दिनों एक ऐसा खिलाड़ी आ गया जो युवराज सिंह की तरह बड़े-बड़े छक्के मारने में माहिर दिख रहा है।

अर्जुन तेंदुलकर ने लगाए जबरदस्त छक्के

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वहां खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर का बेटा अर्जुन तेंदुलकर है। जिन्होंने रणजी के पहले मैच में ही शतक जड़कर क्रिकेट को लेकर अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं। अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी 120 रनों की शतकीय पारी में दो शानदार छक्के और 16 जबरदस्त चौके लगाए। वे कमलेश नागरकोटि की गेंद पर आउट हुए। अर्जुन तेंदुलकर ने इस पारी से सभी को खासा प्रभावित किया।

अर्जुन तेंदुलकर ने दिन के खत्म होने के बाद इस पारी को लेकर कहा,“मुझे अपनी क्षमता पर विश्वास था। मैं पहले सेट होना चाहता था। एक बार सेट होने के बाद आप जहां चाहे वहां रन बन सकते हैं। कि मैं हर मैच और हर गेंद उसकी मेरिट के आधार पर खेलता हूं। अभी मेरा लक्ष्य इस मैच को जीतने पर है।”

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने दी ट्रेनिंग

वहीं आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने खेल में तब से निखार आया है, जब से उन्होंने युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह से ट्रेनिंग लेना शुरू किया है। अर्जुन तेंदुलकर की इस पारी के बाद योगराज सिंह ने भी अर्जुन तेंदुलकर की तारीफ की।

योगराज सिंह ने कहा कि“मैंने अर्जुन तेंदुलकर को पहले बोल दिया था कि 15 दिन के लिए भूल जाओ कि तुम सचिन तेंदुलकर के बेटे हो। उसके लिए सचिन की परछाई से बाहर निकलना सबसे जरूरी था।”

योगराज सिंह ने अर्जुन तेंदुलकर को भविष्य का स्टार बताते हुए कहा था, ‘अच्छा खेले मेरे बेटे. एक दिन तुम महान ऑलराउंडर बनोगे। मेरी बातों को नोट कर लो।’

खैर यह तो समय ही बताएगा कि अर्जुन किस तरह क्रिकेट में धमाल मचा पाते हैं।

0/Post a Comment/Comments