इस महान भारतीय तेज गेंदबाज के हाथों में होने वाली है चयन समिति की कमान, जानें कौन है वह?


एशिया कप 2022 से भारतीय टीम बेहद ही खराब फॉर्म में है। हाल ही में खत्म हुए 20-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए मार्की टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम और चयन समिति की काफी आलोचना हुई थी।

इसके बाद, इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया और इसने एक नई चयन समिति के लिए दरवाजे खोल दिए थे।

वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) हो सकते हैं चयन समिति के नए अध्यक्ष

हाल ही में, इंडियन क्रिकेट बोर्ड के करीबी सूत्रों से पता चला है कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) नई चयन समिति के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल सकते हैं। खबरों के मुताबिक, वह चयन समिति में दक्षिण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

सूत्र ने कहा है कि, “बोर्ड इस महीने के अंत से पहले नई चयन समिति चुनकर इसकी घोषणा करेगा। वेंकटेश प्रसाद सबसे अनुभवी क्रिकेटरों में से एक हैं जिन्होंने इस भूमिका के लिए आवेदन किया है। इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन उन्हें नए अध्यक्ष के रूप में सभी से विश्वास मत मिलने की संभावना है।”

वेंकटेश प्रसाद के नाम है बड़ी उपलब्धि

भारतीय टीम में प्रसाद के योगदान की बात करें तो उन्होंने 33 टेस्ट और 161 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इन मैचों में, कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज ने 290 अंतरराष्ट्रीय विकेट अपने नाम किए।

चयन समिति में अन्य जुड़ने वाले सदस्यों की बात करें तो सलिल अंकोला मुंबई क्रिकेट के प्रसिद्ध नाम आशीष शेलार के समर्थन के आधार पर पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। एसएस दास के ईस्ट जोन के प्रतिनिधि के तौर पर चयन समिति में शामिल होने की खबर है। वहीं, नॉर्थ जोन से तीन नाम सामने आ रहे हैं, जिनमें मनिंदर सिंह, अतुल वासन और निखिल चोपड़ा शामिल हैं। इन नामों के अलावा, नयन मोंगिया सेंट्रल जोन से चयन समिति में शामिल हो सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments