श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को मिला इरफान पठान जैसा घातक स्विंग गेंदबाज, पॉवरप्ले में ही विरोधियों का करता है नेस्तनाबूद


टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे चेहरे को मौका दिया जा रहा है जो लगातार अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत रहे हैं. आज हम एक ऐसे क्रिकेटर की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए शानदार कमाल दिखाया है. यही वजह है कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इस खिलाड़ी को मौका दिया गया है.

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह इस खिलाड़ी द्वारा आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करना रहा है. इस खिलाड़ी ने इस दौरान क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से हर किसी को आकर्षित किया है.

इस गेंदबाज को मिला मौका

हम जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं शिवम मावी है जिन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार कमाल दिखाया है. अब श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया (Team India) में मौका मिला है.

इनकी खास बात यह है कि यह एक स्विंग गेंदबाज के साथ-साथ लोअर ऑर्डर बल्लेबाज भी है. यही वजह है कि लगातार इस तरह के ऑलराउंडर खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) में तरजीह दी जा रही है.

इरफान पठान की दिखती है छवि

टीम इंडिया (Team India) में मौका पाने वाले शिवम मावी जिस तरह की गेंदबाजी करते हैं उनमें इरफान पठान की छवि नजर आती है. दोनों तरफ स्विंग करने की काबिलियत इस गेंदबाज में है जो पावर प्ले में 1 विकेट टेकर साबित हो सकते हैं. उनके गेंद में काफी वेरिएशन भी नजर आता है जो बल्लेबाजों को चकमा देने में माहिर है. माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी के शानदार कमाल से इनका सफर टीम इंडिया (Team India) में लंबा हो सकता है.

शानदार है इस खिलाड़ी के आंकड़े

टीम इंडिया (Team India) में मौका पाने वाली शिवम मावी के अगर प्रदर्शन की बात करें तो 24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 10 फर्स्ट क्लास मैच में 44 विकेट हासिल किए हैं. वहीं 38 लिस्ट ए मैच में उनके नाम 63 विकेट है. एक युवा खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया (Team India) को एक बेहतर ऑलराउंडर मिला है जो काफी लंबा सफर तय करने वाला है.

0/Post a Comment/Comments