जहीर खान की तरह घातक गेंदबाजी के लिए जाना जाता था किसान का ये बेटा, BCCI ने मोड़ा ऐसा मुंह अब गरीबी में कट रही जिंदगी


टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो कब आए और कब गए पता ही नहीं चला. इसके पीछे या तो खिलाड़ी द्वारा खराब प्रदर्शन होती है या फिर टीम मैनेजमेंट की गलत रणनीति जिसके कारण कुछ खिलाड़ी का करियर भी बर्बाद हो जाता है. आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो किसान परिवार से आता है, लेकिन पलक झपकते टीम इंडिया (Team India) में उनका जो हाल हुआ उसकी उम्मीद शायद उन्होंने भी नहीं की होगी.

1 साल में इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर

साल 2016 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले खिलाड़ी कोई और नहीं बरिंदर श्रान हैं. इस खिलाड़ी ने आठ लिस्ट ए मैच भी खेले हैं. इस खिलाड़ी को राहुल द्रविड़ ने मौका दिया था, लेकिन लगातार चोटिल रहने के कारण धीरे-धीरे इनका टीम से पत्ता साफ होता गया और आज नामोनिशान तक मिट चुका है.

अपने करियर में इस खिलाड़ी ने 6 वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. फरवरी 2021 में वह आखिरी बार क्रिकेट खेलते नजर आए थे.

आईपीएल में भी आजमाया किस्मत

टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी कम मुकाबले खेलने वाले बरिंदर श्रान ने साल 2015 में राजस्थान रॉयल्स के लिए कई मुकाबले खेले पर धीरे-धीरे वह एक गुमनाम चेहरे की तरह गायब हो गए. इन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के एक विज्ञापन को देखकर क्रिकेट की ओर रुख किया.

हालांकि तब उन्हें आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिला, लेकिन एक लड़का जो उस समय तक टेबल टेनिस गेंद से गांव में क्रिकेट खेलता था किंग्स कप में पहुंच गया और पंजाब के टॉप 35 से 40 अनकैप्ड क्रिकेटरों में से एक बन गया.

किसान परिवार से आते हैं बरिंदर

बरिंदर एक किसान के बेटे हैं और वह टीम इंडिया (Team India) में काफी लंबे समय तक खेलना चाहते थे पर ऐसा संभव नहीं हो पाया. एक बार तो उनकी गेंदबाजी पर मशहूर युवराज सिंह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा था कि मुझे यह युवा जहीर खान की याद दिलाता है.

इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को पलक झपकते ही टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया और फिर कभी वापसी का मौका नहीं दिया गया.

0/Post a Comment/Comments