वसीम जाफर ने बताया क्यों टेस्ट फॉर्मेट में नहीं टिक पाएंगे सूर्यकुमार यादव

Wasim Jaffer told why Suryakumar Yadav will not be able to survive in Test format

भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टी20ई प्रारूप में उनके सनसनीखेज प्रदर्शन के लिए सभी कोनों से प्रशंसा मिल रही है। दुनिया के नंबर 1 रैंकिंग वाले टी20ई बल्लेबाज और साल के अग्रणी टी20ई बल्लेबाज ने अपने बैक-टू-बैक बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ मंच पर आग लगा दी है। SKY ने 2022 में कई मैच विनिंग नॉक के साथ दो धमाकेदार शतक लगाए हैं। वह T20 विश्व कप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे।

जबकि हर कोई सूर्यकुमार यादव की टी20 बल्लेबाजी के आधार पर उनकी प्रतिभा का कायल है, हालांकि, कई लोगों ने न्यूजीलैंड में हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में उनके संघर्ष पर ध्यान नहीं दिया।

खैर, सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड तक अपने धमाकेदार फॉर्म को जारी रखा, जहां उन्होंने 51 गेंदों पर नाबाद 111 रनों की पारी खेलकर भारत को मेजबानों की करारी जीत दिलाई। जबकि वह T20I श्रृंखला में शानदार था, वह ODI प्रारूप में नहीं जा सका। वह 3 एकदिवसीय मैचों में केवल 4, नाबाद 34 और 6 रन ही बना सके। उन्होंने जो तीन पारियां खेलीं, उनमें सूर्यकुमार इसी तरह से दो बार सस्ते में आउट हुए, ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी गई गेंद पर अपना बल्ला घुमाते हुए। क्लासिक टेस्ट लेंथ के रूप में भी जाना जाता है, ये डिलीवरी कई बल्लेबाजों के टेस्ट करियर को चलाने के लिए जानी जाती हैं। उनके मिडास टच के बावजूद, SKY इन डिलीवरी के खिलाफ क्लूलेस दिख रहा था। 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर के अनुसार, न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी हालिया बर्खास्तगी ने उनके खेल में एक बड़ी खामी को उजागर किया। जाफर ने बताया कि कैसे SKY ने ऑफ स्टंप के बाहर किसी भी गेंद पर अपना बल्ला घुमाने की आदत विकसित कर ली थी, बहुत अधिक टी20 खेल रहे थे और चूंकि स्लिप कॉर्डन में कोई नहीं था, इसलिए वह बच गए। ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए वसीम जाफर को लगता है कि अगर वह टेस्ट क्रिकेट में सफल होना चाहते हैं तो स्काई को इन कमजोरियों से छुटकारा पाने की जरूरत है। उसने बोला: 

उन्होंने कहा, 'हां, वह दोनों वनडे में एक ही अंदाज में आउट हुए, क्योंकि वह स्लिप फील्डर द्वारा पकड़े गए थे। टी20 क्रिकेट में स्लिप नहीं होती इसलिए आप बच जाते हैं। लेकिन जैसे-जैसे उनका करियर आगे बढ़ रहा है, लोग अब इस बारे में बात कर रहे हैं कि वह टेस्ट मैच कैसे खेल सकते हैं, तो उन्हें इस पहलू पर सुधार करने की जरूरत है।

0/Post a Comment/Comments