8 दिनों में दूसरी बात टूटा सूर्यकुमार यादव का दिल, अब श्रीलंका की खैर नहीं, हर गेंदबाज की कुटाई तय!


मौजूदा समय में टी20 में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस वक्त शानदार फार्म में चल रहे हैं। उनकी अच्छी फॉर्म को देखते हुए बीसीसीआई ने मंगलवार को श्रीलंका खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उप कप्तान भी बनाया है।

सूर्यकुमार इन दिनों मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं, जहा वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। लेकिन 8 दिनों में दूसरी बार रणजी ट्रॉफी में सूर्या शतक लगाने से चूक गए। 

8 दिनों में दूसरी बार टूटा दिल

मुंबई और सौराष्ट्र के बीच रणजी ट्रॉफी 2022-23 का मुकाबला बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खेला जा रहा है। मुंबई की बल्लेबाजी के दौरान तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 95 रन की लाजवाब पारी खेली। हालांकि इस दौरान वह शतक से चूक गए। 

सूर्यकुमार यादव ने 107 गेंद पर 95 रन की शानदार पारी खेली। अपनी पारी के दौरान 1 छक्का और 14 चौके लगाए। सूर्या पांच रन से अपना शतक पूरा करने से चूक गए। इससे पहले उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ 90 रन की पारी खेली थी और अपना 15वा फर्स्ट क्लास शतक नही लगा पाए। 

अपनी टीम को मुसीबत से निकाला

सूर्यकुमार यादव तब बल्लेबाजी करने आए जब मुंबई का स्कोर 2 विकेट पर 6 रन था, और पृथ्वी शॉ (4) और यशस्वी जायसवाल (2) जैसे युवा पवेलियन लौट गए थे। तब सूर्यकुमार यादव ने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ 61 रन की साझेदारी की और टीम को संकट से निकाला। 

रहाणे ने 24 रन बनाए और सरफराज खान के साथ 92 रन की साझेदारी की, जिन्होंने 75 रन बनाए। मुकाबले में मुंबई 230 रन पर आउट हो गई, क्योंकि किसी और खिलाड़ी का बल्ला चल नहीं सका। केवल सूर्यकुमार और सरफराज के बल्ले से ही अर्द्धशतक निकला।

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 3 जनवरी से होना है। इस साल सूर्या भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। श्रीलंका के लिए सूर्या की फॉर्म खतरे से कम नही है। 

सूर्या ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं और उन्होंने इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1164 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments