रणजी के पहले ही मैच में सूर्यकुमार यादव ने खेली विस्फोटक पारी, सिर्फ चौके और छक्के से बना दिए 62 रन


भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां टीम इंडिया टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में कई खिलाड़ी चोटिल हैं और कुछ खिलाड़ी रेस्ट पर हैं। इसी में टीम इंडिया के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी शामिल हैं, जोकि भारत में हैं।

लेकिन सूर्यकुमार यादव रेस्ट नहीं कर रहें हैं बल्कि रणजी टीम के साथ खेलकर अपने अगले सीजन की तैयारी कर रहें हैं। ये तैयारी वो अपनी घरेलू टीम के साथ ऱणजी के मैच खेलकर कर रहें हैं। लेकिन वहां पर भी सूर्यकुमार यादव ने अपनी तूफानी पारी से सुर्खियां बटोर रखी है।

राजस्थान के खिलाफ खेली शानदार पारी

रणजी सीजन की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है। रणजी में मुंबई और हैदराबाद के बीच मैच हुआ। इस मैच में मुंबई के सालामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत के लिए उतरे, लेकिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। पृथ्वी शॉ ने 21 गेंदों में 19 रन की पारी खेली। इसके बाद यशस्वी जायसवाल का साथ निभाने सूर्यकुमार यादव तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आए।

रणजी मैच हो, वन डे इंटरनेशनल या फिर टी20 फार्मेट सूर्यकुमार यादव लगातार धुआंधार पारियों को खेलने के लिए ही जाने जाते हैं। ऐसा ही राजस्थान के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने किया। सूर्या ने पहले ही सेशन में 74 गेंद में 84 रन बना लिए। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 14 चौके और एक गगनचुंबी छक्का लगाया। वहीं दूसरी तरफ युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने भी खिलाड़ी का बराबर साथ निभाया। यशस्वी जायसवाल ने 91 गेंद में 60 रन बनाएं।

विश्वकप 2023 की तैयारी में टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल बांग्लादेश टीम के साथ टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद अगले साल की शुरुआत से ही टीम इंडिया की वन डे विश्वकप की तैयारी शुरु हो जाएगी, बीसीसीआई इस बार खिलाड़ियो को लेकर उलटफेर कर सकता है।

तो वहीं, शुरुआत में ही टीम इंडिया को श्रीलंका के साथ तीन वन डे मैच की सीरीज खेलनी है। सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया का हिस्सा होंगे, ये बात लगभग पक्की मानी जा रही है। ऐसे में खिलाड़ी का फार्म में बने रहना काफी जरुरी है।

0/Post a Comment/Comments