विजय हजारे ट्रॉफी: फाइनल में महाराष्ट्र को 5 विकेट से हराकर सौराष्ट्र बना चैंपियन


विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के फाइनल में सौराष्ट्र ने महाराष्ट्र को 5 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए महाराष्ट्र ने रुतुराज गायकवाड़ के शानदार शतक की मदद से 248 रन बनाए, जिसके जवाब में सौराष्ट्र ने 46.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम के लिए शेल्डन जैक्सन ने मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 136 गेंदों में नाबाद 133 रन बनाए।

गायकवाड़ ने जड़ा लगातार तीन शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी महाराष्ट्र के लिए रुतुराज गायकवाड़ ने एक बार फिर शतकीय पारी खेली। उन्होंने टूर्नामेंट में लगातार तीसरा शतक बनाया। फाइनल मुकाबले में रुतुराज ने 131 गेंदों 108 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल रहे।

उनकी इस पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए। गायकवाड़ के अलावा अजिम काजी ने 37 रन और नौशाद शेख ने 31 रनों का योगदान दिया। सौराष्ट्र की ओर से चिराग जानी ने तीन विकेट हासिल किए, जो हैट्रिक के रूप में मिला।

सौराष्ट्र ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

हालांकि, सौराष्ट्र के लिए यह लक्ष्य पर्याप्त नहीं था। सौराष्ट्र के लिए हार्विक देसाई और शेल्डन जैक्सन ने 125 रनों की शानदार ओपनिंग साझेदारी की। देसाई अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद आउट हो गए, लेकिन जैक्सन ने बेहतरीन शतक बनाया। वह अंत तक टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर लौटे। उन्होंने 136 गेंदों में 12 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 133 रन बनाए।

इस प्रकार सौराष्ट्र ने 2022-23 सीजन के लिए विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीता। इस प्रतिष्ठित लिस्ट-ए टूर्नामेंट में यह उसकी दूसरी जीत है।

रुतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में 660 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में दूसरा सर्वाधिक स्कोर है। इस साल के टूर्नामेंट में उन्होंने जिस तरह से महाराष्ट्र के लिए प्रदर्शन किया, उससे फैन्स और साथी क्रिकेटर प्रभावित हुए हैं। उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर प्रशंसा हो रही है।यहां तक कि दिनेश कार्तिक ने भी इस दाएं हाथ के बल्लेबाजी जमकर तारीफ की।

0/Post a Comment/Comments