5 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें रहस्यमय तरीके से टेस्ट टीम से कर दिया गया बाहर, नंबर 2 जड़ चुका है तिहरा शतक

5 Indian players who were mysteriously dropped from the Test team, number 2 has scored a triple century

भारतीय टेस्ट टीम दुनिया की शीर्ष टीमों में शामिल है। पिछले कुछ सालों में टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। कई खिलाड़ियों को खुद को साबित करने के मौके मिले हैं। अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है।

वहीं दूसरी तरफ कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं, जिन्हें खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद नजरअंदाज किया गया। यहां पांच ऐसे खिलाड़ियों की सूची दी गई है जिन्हें रहस्यमय तरीके से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।

1. हनुमा विहारी

हनुमा विहारी को चोटिल होने के बावजूद 2020/21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के 5वें दिन के अधिकांश समय में जिस तरह से बल्लेबाजी करने के लिए याद किया जाएगा। वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक सिद्ध प्रदर्शनकर्ता रहे हैं, लेकिन उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ चल रही श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था ।

2. करुण नायर

टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी को अपने करियर में केवल छह टेस्ट खेलते हुए देखना दुर्लभ है। करुण नायर चयनकर्ताओं से एक लंबी रस्सी के हकदार थे, लेकिन उन्हें रहस्यमय तरीके से हटा दिया गया।

3. टी नटराजन

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक ब्रिस्बेन टेस्ट में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने शालीनता से प्रदर्शन किया, लेकिन उन्हें एक और टेस्ट कैप नहीं मिली। हाल ही में टीम प्रबंधन ने 12 साल बाद जयदेव उनादकट को वापस बुलाया लेकिन नटराजन को नहीं माना।

4. वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर ने संक्षिप्त टेस्ट करियर में भारतीय टीम के लिए कुछ यादगार पारियां खेली हैं। हालांकि, चयनकर्ताओं ने उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ चल रही डब्ल्यूटीसी श्रृंखला के लिए नहीं चुना।

5. शाहबाज नदीम

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। हालांकि, उन्होंने अब तक केवल दो टेस्ट खेले हैं। उनके पास काफी अनुभव है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि युवा सौरभ कुमार दौड़ में उनसे आगे निकल गए हैं।

0/Post a Comment/Comments