टीम इंडिया से हार्दिक पंड्या का पत्ता काट सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, 2018 में हार्दिक ने भारत के लिए खेला था अंतिम टेस्ट मैच


टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आसानी से रिप्लेस कर सकते हैं, बस जरूरत है इन खिलाड़ियों को एक और मौका देने की. इन खिलाड़ियों ने कई मौके पर टीम इंडिया (Team India) के लिए मैच विनिंग पारियां खेलकर अपने आपको साबित किया है. गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने अपना अंतिम टेस्ट मैच भारत के लिए 30 अगस्त 2018 को खेला था.

इसके बावजूद भी टीम मैनेजमेंट द्वारा इन्हें लगातार मौका नहीं दिया जा रहा है. यही वजह है कि यह धीरे-धीरे अब पीछे छूटते जा रहे हैं. मगर इनके अंदर हार्दिक पंड्या की कमी को दूर करने की पूरी तरह क्षमता है.

अर्जुन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर जो इस वक्त युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह से ट्रेनिंग ले रहे हैं. वह भी अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी को लेकर अक्सर चर्चा में छाए रहते हैं. भविष्य में इस खिलाड़ी में यह क्षमता है कि वह हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया (Team India) में मौका पा सके.

दीपक हुड्डा

इस खिलाड़ी ने भी कई बार अपने ऑलराउंडर अंदाज से टीम इंडिया (Team India) के लिए मैच विनिंग पारियां खेली है. अभी तक भारत के लिए 10 वनडे और 15 टी-20 मैच खेलते हुए दीपक हुड्डा ने अपने आप को हर बार साबित किया है. यही वजह है कि टीम इंडिया में यह खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जगह को रिप्लेस करने की पूरी काबिलियत रखते हैं.

विजय शंकर

इस खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते हुए कई बार धमाल मचाया है पर अभी तक टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया है. हालांकि उन्होंने भारत के लिए 12 वनडे और दो टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें अपने आप को बखूबी साबित किया है.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने कई बार टीम इंडिया (Team India) के लिए विस्फोटक पारियां खेली हैं. भले ही इन्हे टीम में मौका दिया जा रहा है लेकिन बतौर ऑलराउंडर उनपर मैनेजमेंट कम भरोसा जता रहे हैं.

अगर वह इस ओर काम करते हैं तो यह तय है कि आने वाले समय में उन्हें हार्दिक पांड्या की जगह नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है.

वेंकटेश अय्यर

एक वक्त में जब हार्दिक पांड्या चोटिल चल रहे थे तब टीम इंडिया (Team India) में लगातार उनकी जगह वेंकटेश अय्यर को मौका मिल रहा था जो पांड्या के सबसे बड़े रिप्लेसमेंट माने जा रहे थे.

इन दिनों वह अपनी खराब फॉर्म के कारण टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उनके अंदर एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाने की क्षमता पूरी तरह भरी हुई हैं.

0/Post a Comment/Comments