रोहित शर्मा की होगी छुट्टी, ये 3 खतरनाक खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टीम के नये टेस्ट कप्तान!


भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा की मुश्किलें समय के साथ बढ़ती हुई नजर आ रही है। काफी समय से रोहित की खराब फॉर्म भी आलोचनाओं का विषय बनी हुई है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही बीसीसीआई नए टेस्ट कप्तान का ऐलान कर सकती है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम कुछ खास कमाल भी नहीं कर पा रही है और रोहित ज्यादातर समय तो टीम से बाहर रहते हैं और बड़े  मौकों पर टीम की कप्तानी संभालने वापस आते रहते हैं।

इस कड़ी में से तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आगामी टेस्ट कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं।

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनने के एक बड़े दावेदार हैं।25 साल पंत एक युवा खिलाड़ी हैं और लंबे समय तक भारत की टेस्ट कप्तानी कर सकते हैं। भले ही ऋषभ पंत टी-20 और वनडे क्रिकेट में फ्लॉप बल्लेबाज हो लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। टेस्ट क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते हैं जिसके चलते उन्हें भारत का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के टैलेंटेड मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अय्यर भी भारत के अगले टेस्ट कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं। 28 साल के श्रेयस अय्यर भारत की टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं बता दें कि टीम इंडिया के लिए यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देते हैं ।

वहीं टेस्ट क्रिकेट में उनके रिकॉर्ड भी काफी शानदार है। अगर अय्यर को भारत का अगला कप्तान बनाया जाता है तो इससे टीम इंडिया को भी काफी फायदा मिलेगा।

शुभमन गिल

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभ्मन गिल भी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा का टेस्ट करियर ज्यादा दिन का नहीं है, ऐसे में यह विस्फोटक खिलाड़ी रोहित शर्मा की कमी को पूरा करने में सक्षम है।

हालांकि गेल का टेस्ट क्रिकेट में भविष्य काफी उज्जवल है, ऐसे में लंबे समय तक यह खिलाड़ी भारतीय टीम की ओपनिंग के साथ-साथ कप्तानी की जिम्मेदारी भी निभा सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments