शिखर धवन की वजह से बर्बाद हो रहा है इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, नंबर 2 तो केएल राहुल और रोहित शर्मा से भी है बेहतर


भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला इंडिया 1 विकेट के साथ हार गई है। हालांकि टीम की हार की वजह सलामी जोड़ी का खराब प्रदर्शन माना जा रहा है। इतना ही नहीं रोहित के टीम सिलेक्शन पर भी सवाल उठे हैं। क्योंकि रोहित ने वनडे के लिए खराब प्रदर्शन करने वाले धवन को टीम में मौका दिया है। जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है।

आज हम आपको इस कड़ी में शिखर धवन की जगह से तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जो इस सीरीज में भारत को मजबूत शुरुआत दिलाने में मदद कर सकते हैं।

संजू सैमसन

न्यूजीलैंड सीरीज से ही टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी संजू सैमसन लगाता सुर्खियों में बने हुए हैं। बात अगर इनके आंकड़ों की करें तो संजू ने इस साल 9 वनडे मुकाबले खेलते हुए 71 के औसत दो अर्धशतक के साथ 284 रन बनाए हैं।

इतना ही नहीं शानदार फॉर्म में होने के बावजूद भी खिलाड़ी को लगातार इग्नोर किया जा रहा है। जिसकी वजह से बीसीसीआई की भी काफी आलोचना हो रही है। ऐसे में रोहित शर्मा धवन की जगह संजू को टीम में शामिल कर सकते थे।

शुभमन गिल

भारतीय टीम के लिए आक्रमक शुरुआत करने वाले शुभमन गिल भी जब मैदान पर आते हैं तो ताबड़तोड़ तरीके से रन बनाना शुरू करते हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कई सारी पारियों का आगाज भी किया है। टीम को एक मजबूत शुरुआत दिलाई है।

बता दें कि अगले साल जिंबाब्वे के खिलाफ अपना पहला शतक भी लगाया था। इतना ही नहीं गिल ने अब तक 15 वनडे मुकाबले खेलते हुए 57 की औसत से 687 रन बनाए हैं। ऐसे में धवन की जगह रोहित शर्मा दिल को मौका दे सकते थे और वो शिखर धवन से बेहतर विकल्प साबित होते।

ईशान किशन

इस लिस्ट में तीसरा नाम ईशान किशन का है। इस खिलाड़ी की रोहित शर्मा के साथ अच्छी बॉन्डिंग है और जब-जब भी इन्हें रोहित के साथ पारी का आगाज करने का मौका मिला है, तो इन्होंने भारत के लिए ताबड़तोड़ पारी खेली है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ ईशान किशन की करें तो इन्होंने रांची में 93 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

ईशान ने जिम्बाम्वे के खिलाफ भी 50 रन बनाए थे। वहीं वनडे फॉर्मेट में ईशान अपने बल्ले से आग उगलते हुए दिखाई देते हैं। इस खिलाड़ी ने 9 वनडे मुकाबले खेलते हुए 33 की औसत के साथ 295 रन बनाए हैं, ऐसे में ईशान किशन, शिखर धवन से बेहतर विकल्प हो सकते थे।

0/Post a Comment/Comments