फीफा वर्ल्ड कप : लियोनेल मेस्सी का फिर चला जादू, अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में बनाई जगह

अर्जेंटीना बनाम क्रोएशिया: फीफा वर्ल्ड कप 2022 का बुखार इस समय परवान चढ़ रहा है। फीफा वर्ल्ड कप 2022 में क्वार्टर फाइनल के सभी मुकाबले खेले जा चुके हैं और टीम आखिरी पड़ाव पर है। 15 दिसंबर को खेले जानें वाले सेमीफाइनल मुकाबले के लिए मोरक्को और फ्रांस एक दूसरे का सामना करेंगी और उस मैच का विजेता फाइनल में पहुंचेगा।

बता दें कि, 14 दिसंबर की देर रात 12:30 पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा चुका है जिसमें अर्जेंटीना ने क्रोएशिया का सामना किया। क्रोएशिया के गोलकीपर डॉमिनिक लिवाकोविच और अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी पर सबकी निगाहें टिकी थी।

फीफा वर्ल्ड कप 2022: अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को हराकर फाइनल में बनाई जगह

फीफा वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में अर्जेंटीना अपने आक्रामक खेल की बदौलत क्रोएशिया को 3-0 से हराकर फाइनल में पहुंच गई। इस जीत के बाद लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना अब तीसरी बार खिताब जीतने से केवल एक कदम दूर है।

इस मुकाबले को देखने के लिए लगभग 80 हजार दर्शक पहुंचे थे। मैच का पहला गोल अर्जेटीना ने किया। 34वें मिनट अर्जेंटीना को पेनल्टी शूट मिला, जिसे कप्तान लियोनेल मेसी ने गोल में बदल दिया। इसके बाद 39वें मिनट में अर्जेँटीना की ओर से जूलियन अल्वारेज ने दूसरा गोल कर अपनी टीम को 2-0 बढ़त दिला दी। मैच के पहले हाफ में अर्जेंटीना के खिलाड़ी क्रोएशिया पर भारी पड़े।

दूसरे हाफ में भी अर्जेंटीना के खिलाड़ी क्रोएशिया पर हावी रहे। मैच के 70वें मिनट में अर्जेंटीना के कप्तान मेसी के बेहतरीन पास को स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज ने गोल में बदलकर अपनी टीम को 3-0 से बढ़त दिला दी। पूरे मैच के दौरान क्रोएशिया के खिलाड़ी दबाव में खेलते दिखे।

गौरतलब है कि, अर्जेंटीना के पास फीफा वर्ल्ड कप तीसरी बार जीतने का सुनहरा मौका है। अब वह तीसरे खिताब से सिर्फ एक कदम दूर है। अर्जेंटीना अब तक दो बार 1978 और 1986 में खिताब जीत चुकी है। टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला अल बायत स्टेडियम में बुधवार को फ्रांस और मोरक्को के बीच खेला जाएगा। अल बायत स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता लगभग 60 हजार है। दर्शकों का अनुमान है कि फ्रांस इस मैच का विजेता बनेगा।

0/Post a Comment/Comments