रोहित शर्मा को खल रही इन 3 खिलाड़ियों की कमी, टीम इंडिया में होते तो नहीं करना पड़ता 0-2 से शर्मनाक हार का सामना


रोहित शर्मा की कप्तानी में बुधवार को खेले गए भारत और बांग्लादेश के बीच मैच में भारत को 5 रन से हार मिली। इस हार के साथ भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज भी हार गया। यह पहला मौका जब भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार बांग्लादेश के खिलाफ अपनी सीरीज गंवाई है। इस शर्मनाक हार के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को अपने कुछ खास खिलाड़ियों की कमी खासी खली है। जिनके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं।

1.रवींद्र जडेजा

इस सीरीज में यदि भारतीय टीम को सबसे किसी की कमी खली है तो वह कमी खली है टीम के दिग्गज आलराउंडर रवींद्र जडेजा की। जो इन परिस्थितियों में भारतीय टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते थे।

वें अपनी स्पिन गेंदों से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को फंसा सकते थे साथ ही अपने बल्ले से अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी बना सकते थे। यदि इस समय जडेजा टीम में होते तो शायद सीरीज की स्थिति कुछ और होती, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा अपने इस खिलाड़ी को बहुत ज्यादा मिस कर रहे होंगे।

2. जसप्रीत बुमराह –

जसप्रीत बुमराह जब से चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर गए है तब भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी बेजान नजर आ रही है। टीम के गेंदबाजों में कोई खास दम नजर नहीं आ रही है। वें ना ही शुरूआती ओवर में विकेट ला पा रहे और न ही अंतिम ओवरों में रन रोक पा रहे हैं। यह हमें पहले और दूसरे दोनों वन-डे मैचों में देखने को मिला।

जहां पहले वन-डे मैच में 10वें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हुई वही दूसरे वन-डे मैच में 69 रन पर 5 विकेट गिरने के बाबजूद बांग्लादेश 271 रन के स्कोर पर पहुंचा गया। दोनों ही मैचों में भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह की कमी खली, अगर जसप्रीत बुमराह होते तो रोहित शर्मा की कप्तानी में ये काला दाग नहीं लगता।

3.कुलदीप यादव –

जिस तरह से इस सीरीज में आब बांग्लादेश के स्पिनरों ने गेंदबाजी की है। उसे देखकर भारतीय टीम को अपने चाइनमैन गेंदबाज की काफी कमी खली है। कुलदीप इन परस्थितियों में टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकते थे।

वें टीम के लिए कई अहम मौकों पर विकेट दिला सकते थे। वें इस साल बेहतरीन फॉर्म में भी चल रहे हैं। उन्होंने अपने अंतिम वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए थे, ऐसे में रोहित शर्मा को पछतावा हो रहा होगा कि उन्होंने कुलदीप यादव को टीम में क्यों नहीं रखा है।

0/Post a Comment/Comments