हार्दिक की कप्तानी में नई टीम इंडिया होगी तैयार, ये 2 युवा खिलाड़ी करेंगे श्रीलंका के खिलाफ पारी की शुरुआत!


श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया गया है. टीम में अलग-अलग कारणों के वजह से कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल को बाहर किया गया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह कि रोहित-राहुल के अनुपस्थित में ओपनिंग जोड़ी के रूप में कौन खेलेगा?

ईशान-गिल को मिली जिम्मेदारी

टी-20 फाॅर्मेट में सलामी बल्लेबाजों का रोल बहुत ही अहम होता है. टी-20 विश्व कप में भारत के हार का एक बड़ा कारण ओपनिंग जोड़ी का प्लाॅफ होना था. श्रीलंकाई सीरीज में मीडिया रिपोर्ट्स बता रही है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल के जगह ईशान किशन को मौका दिया जाएगा. दोनों ही खिलाड़ी शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं.

शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शतक लगाया था, तो ईशान किशन ने एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच में दोहरा शतक लगाकर दिया था.

ओपनिंग का है अनुभव

ईशान किशन और शुभमन गिल दोनो को ओपनिंग का अच्छा-खासा अनुभव है. आईपीएल में ईशान किशन मुंबई इंडियंस के तरफ से ओपनिंग करते है तो शुभमन गिल गुजरात के तरफ से पारी की शुरुआत करते है. इसके अलावा भी घरेलू क्रिकेट में भी दोनो खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज के रूप में ही खेलते है.

कैसा है दोनो का कैरियर

शुभमन गिल ने अभी तक आईपीएल में 74 मैच खेला है. इन मैचों के दौरान शुभमन ने 32.00 की औसत से 1900 रन बनाया है. इसके अलावा शुभमन ने भारत के लिए 15 एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 57 की शानदार औसत से 687 रन बनाया है.

ईशान किशन ने अभी तक आईपीएल में 75 मैच खेला है. जिसमे ईशान ने 132 स्ट्राइक रेट से उन्होंने 1870 रन बनाया है. इसके अलावा भारत के ईशान किशन ने 21 टी-20 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 589 रन बनाया है. ईशान किशन और शुभमन गिल के खेल को देखने के लिये भारतीय फैंस बहुत ही उत्साहित है.

0/Post a Comment/Comments