ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव से भी विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं ये 2 भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा लगातार कर रहे है नजरअंदाज


टीम इंडिया (Team India) में इस वक्त कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो भारत के लिए शानदार कमाल दिखाते हैं. कई मौके पर यह टीम के लिए मैच विनर साबित हुए है. आज हम 2 ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा कर रहे हैं जिनके अंदर 360 डिग्री कहे जाने वाले सूर्यकुमार यादव की तरह मैदान पर रनों का बरसात करने की क्षमता है.

इसके बावजूद भी टीम मैनेजमेंट द्वारा इन दो खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया जा रहा है. सबसे शानदार बात यह है कि घरेलू क्रिकेट खेलकर इन दोनों ही खिलाड़ियों ने हर बार अपने आपको साबित किया है.

पृथ्वी शॉ

ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) से काफी लंबे समय से दूर है. एक समय था जब पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी देखकर लोग वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को याद किया करते थे.

आज इस खिलाड़ी को टीम में जगह पाने के लिए तरसना पड़ रहा है. इन्होंने घरेलू क्रिकेट खेलते हुए कई बड़े कीर्तिमान स्थापित किए हैं और टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाने की दावेदारी भी पेश की है.

इसके बावजूद भी इन्हें चयनकर्ताओं द्वारा एक मौका नहीं दिया जा रहा है. इस खिलाड़ी के अंदर टीम इंडिया के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेलने की काबिलियत है जो भारत को बड़े टूर्नामेंट में जीत दिला सकते हैं.

सरफराज खान

अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले सरफराज खान ने हर बार बल्लेबाजी करते हुए अपने आपको साबित किया है. इसके बावजूद भी चयनकर्ताओं द्वारा इस खिलाड़ी को मौका नहीं दिया जा रहा है.

29 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए सरफराज खान ने 2928 रन बनाए हैं, जिसमें 8 अर्धशतक और 10 शतक भी शामिल है. इनके अंदर भी सूर्यकुमार यादव की तरह शानदार बल्लेबाजी करने की क्षमता है पर आज एक मौके के लिए तरस रहे हैं.

0/Post a Comment/Comments