2022 खत्म होने तक ये 3 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

 


टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की खूब आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। जहां एक तरफ टीम के हेड कोच और कप्तान पर सवाल उठाए गए हैं। तो वहीं टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के संन्यास को लेकर के भी बातें हुई हैं। ऐसे में आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो जल्द ही अब अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

दिनेश कार्तिक

आईपीएल 2022 से शानदार प्रदर्शन कर सुर्खियों में बने दिनेश कार्तिक को T20 वर्ल्ड कप टीम के 6 मुकाबलों में से 4 मैचों में मौका दिया गया था। लेकिन हर बार मौका मिलने पर भी ये खिलाड़ी टीम के लिए फ्लॉप प्लेयर की तरह साबित हुए। इस खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल दिखाया और ना ही यह टीम के लिए एक अच्छे विकेटकीपर की भूमिका निभा सके।

हालांकि दिनेश कार्तिक के इस फुस्स प्रदर्शन को देखने के बाद हर कोई यही कह रहा है कि अब अब उनका T20 क्रिकेट करियर ज्यादा दिनों का नहीं है।

रविचंद्रन अश्विन

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रहे रविचंद्रन अश्विन ने पूरे टूर्नामेंट में 8.15 की इकोनॉमी रेट के साथ से छह विकेट भी लिए हैं। वहीं सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 2 ओवर में बिना किसी विकेट के 27 रनों का नुकसान किया।

खिलाड़ी के फ्लॉप प्रदर्शन को देखने के बाद इन्हें न्यूजीलैंड की T20 सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया गया। जिसको लेकर यह माना जा रहा है कि उनका T20 क्रिकेट करियर जल्द ही खत्म हो सकता है।

ईशांत शर्मा

टेस्ट क्रिकेट के खेल में सबको प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले ईशांत इस लंबे प्रारूप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज भी हैं। बता दें इस खिलाड़ी ने 110 टेस्ट मैचों को खेलते हुए 303 विकेट हासिल किए हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाला यह खिलाड़ी टी-20 मुकाबलों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया।

इशांत ने अपना आखिरी टी-20 मुकाबला साल 2013 में खेला था। जिसको देखने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को अपने T20 अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए।

0/Post a Comment/Comments