आगामी 20-20 वर्ल्ड कप में कोहली, रोहित और राहुल के खेलने को लेकर गौतम गंभीर ने की भविष्यवाणी


भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए 27 दिसंबर को टीम इंडिया की घोषणा की। वनडे सीरीज में रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज मिस करने के बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं विराट कोहली और केएल राहुल भी वनडे सीरीज में खेलेंगे।

हालांकि, ये तीनो स्टार खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं है, जो भारत के 2024 20-20 वर्ल्ड कप योजनाओं पर सवाल खड़े कर रहा है। रोहित शर्मा तो अूंगठे की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं कर पाए हैं, लेकिन कोहली और राहुल के टी-20 टीम में शामिल नहीं किए जाने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है।

इन तीनों खिलाड़ियों के टी-20 टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद से क्रिकेट गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है कि ये सभी भारत के 2024 20-20 वर्ल्ड कप की योजनाओं में शामिल नहीं है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि टीम मैनेजमेंट कोहली और राहुल से आगे देख रहा है। उनका मानना है कि अगले 20-20 वर्ल्ड कप के लिए जगह बनाना दोनों के लिए कठिन होगा।

गौतम गंभीर ने काफी मुश्किल सवाल खड़े किए

गंभीर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया, चयनकर्ताओं और इन खिलाड़ियों के बीच अच्छे से बातचीत होना चाहिए। अगर चयनकर्ताओं ने इन लोगों से परे देखने का फैसला कर लिया है तो ठीक है। मुझे लगता है कि बहुत सारे देशों ने ऐसा किया है।

पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा, अगर आप मुझसे पूछें तो यह मुश्किल लगता है। सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन जैसे लोगों को इसमें होना चाहिए। हार्दिक पांड्या वहां हैं। मैं पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को लेने की कोशिश करूंगा। वे निडर क्रिकेट खेल सकते हैं।

गंभीर ने कहा, ‘शायद क्रिकेटरों की नई जनरेशन उस टेम्पलेट को हासिल करने में सक्षम हो सकती है और टी-20 क्रिकेट खेल सकती है। हर कोई भारत के लिए खेलना चाहता है। इसलिए मुझे लगता है, अगर ये लोग मिले मौके पर अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखते हैं तो यह बाकी प्लेयर्स के लिए मुश्किल होगा, जिनको आराम दिया गया है या बाहर कर दिया गया है।

0/Post a Comment/Comments