इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत ने अचानक मारी पलटी, 23 के उम्र में बन गए वनडे टीम में टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी


भारत में कई युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी आते हैं लेकिन उनमें से कुछ ही प्रतिभाशाली खिलाडियों को भारतीय चयनकर्ता भारतीय टीम में खेलने का मौका देते हैं। वही कुछ खिलाड़ियों को भारतीय टीम में ज्यादा मौका नहीं मिलता है।

जिसका कारण उनका करियर समाप्त हो जाता है। अभी भी दो खिलाड़ियों के साथ ऐसा ही हो रहा था लेकिन उनकी किस्मत के कारण भारतीय टीम में वापसी कर ली है। आईये जानते है ऐसे खिलाड़ियों के बारें में।

1. शुभमन गिल

शुभमन गिल ने जब से भारतीय क्रिकेट जगत में एंट्री की है। तब से कई लोग उनके खेल के फैंस हो गए हैं और उन्हें आने वाले भविष्य का सुपरस्टार बताया जा रहा है। शुभमन गिल ने साल 2019 में भारतीय टीम के लिए पदार्पण किया था। तब से अब तक शुभमन ने 12 मैचों में 70.88 के औसत और 102.57 के स्ट्राइक-रेट से 638 रन बनाए हैं, जिसमें एक पहला वनडे शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

उनके इस प्रदर्शन के कारण कई लोग उन्हें अगले साल विश्व कप में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। इनमें 2011 विश्व कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह ने कहा, ‘मुझे लगता है कि शुभमन बहुत अच्छा कर रहा है और अपने करियर में बहुत अच्छी प्रगति कर रहा है। मुझे वास्तव में लगता है कि उसे 2023 वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग करने का प्रबल दावेदार होना चाहिए।’

2. उमरान मालिक 

शुभमन गिल की तरह उमरान मालिक की भी किस्मत रही है। उमरान मलिक ने 25 नवंबर को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था और 66 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके बाद 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में धुल गए मैच में 1/31 का प्रदर्शन किया। उन्होंने इन दोनों मैचों में अपनी रफ्तार से सभी को खासा प्रभावित किया।

इसके अलावा उमरान मलिक ने आईपीएल में सबका ध्यान अपनी ओर खींचा और 2020 और 2021 में अपनी तेज गति के साथ उनका क्रिकेटिंग ग्राफ बढ़ा है। उन्होंने लगातार 150 से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी।

0/Post a Comment/Comments