बिना कोई रन दिए इस गेंदबाज ने 1 ओवर में झटके 2 विकेट, पेश की टीम इंडिया की दावेदारी


भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के साथ सीरीज खेलने में व्यस्त है तो वहीं भारतीय क्रिकेट मैच घरेलू लीग फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आगाज आज से हो गया है। पहले दिन जहां हरियाणा और हिमाचल के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिल रहा है तो वहीं हरियाणा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला दिया है। जो उनके लिए गलत साबित हुआ क्योंकि हरियाणा टीम के बल्लेबाज हिमाचल प्रदेश के गेंदबाजों के सामने घुटने टेके हुए नजर आए।

10 बल्लेबाज नहीं कर पाए दहाई का आंकड़ा पार

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी हरियाणा की टीम के बल्लेबाज हिमाचल के आगे बेबस दिखाई दिए। जहां हरियाणा के चार बल्लेबाज जहां बिना खाता शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे तो वही 10 बल्लेबाज ऐसे थे जो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। हरियाणा के लिए सबसे ज्यादा रन 19 निशांत सिंधु ने बनाए। बाकी सब बल्लेबाज हिमाचल के तूफानी गेंदबाजों के आगे घुटने टेके हुए दिखाई दिए।

हिमाचल की आंधी में उड़ी हरियाणा की टीम

हरियाणा की टीम 20.4 ओवर खेलते हुए में 46 रनों पर ही अपने सारे विकेट गंवा बैठी। हरियाणा को जहां सबसे पहला झटका युवराज सिंह के रूप में लगा तो वही टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज मैच विनर की भूमिका नहीं निभा पाया।

बता दें हिमाचल प्रदेश के लिए वैभव अरुणा ने जहां 4 विकेट वहीं सिद्धार्थ शर्मा ने 3 विकेट लेने का काम किया। तो वहीं एक ओवर डालते हुए KD SINGH ने बिना कोई रन दिए एक के साथ दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

38 टीमों ने लिया रणजी ट्रॉफी में भाग

बता दें रणजी के 2022-23 सीजन में टोटल 38 टीमों ने भाग लिया हैं। इन सभी टीमों को 2 कैटेगरी में विभाजित किया गया है। एलीट और प्लेट। एलीट कैटेगरी में जहां 8-8 टीमों के 4 ग्रुप बनाए गए हैं, जबकि प्लेट ग्रुप में 6 टीमों को जगह दी गई है।

0/Post a Comment/Comments