W,W,W,W राहुल तेवतिया ने गेंद से बरपाया कहर, तो युवराज सिंह ने 12 चौके और 3 छक्के जड़ खेली 131 रनों की पारी


विजय हजारे ट्राॅफी में हरियाणा ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. हरियाणा ने अरूणाचल प्रदेश को 306 रन से हराकर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. टॉस जीतकर अरूणाचल प्रदेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हरियाणा ने 50 ओवर में 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में अरूणाचल प्रदेश सिर्फ 97 रन ही बना सकी और मैच 306 रन के विशाल अंतर से हार गई.

युवराज सिंह और चैतन्य बिश्नोई का शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा की शुरुआत धाकड़ रही. दोनो सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शतक बनाया. जहाँ चैतन्य बिश्नोई ने 124 गेंदो में 16 चौके और एक छक्के की मदद से 134 रनों की पारी खेली तो उनके साथी खिलाड़ी युवराज सिंह ने 116 गेंदो में 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 131 रन बनाए. इन दोनों की शतकीय पारी की मदद से हरियाणा ने 50 ओवर में 397 का स्कोर खड़ा किया.

अरूणाचल प्रदेश बना पाया सिर्फ 97 रन

398 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरूणाचल प्रदेश की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज रोहित सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पूरे पारी में अरूणाचल प्रदेश का कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को नही छू सका. अरूणाचल प्रदेश के तरफ से सबसे ज्यादा रन कामशा यांगफो ने बनाया, उन्होंने 29 गेंदो में 3 चौके की मदद से 23 रनों की पारी खेली थी.

राहुल तेवतिया की शानदार गेंदबाजी

हरियाणा के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज राहुल तेवतिया ही रहे थे. राहुल ने 8 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 2 ओवर मेडन रखे. इन 8 ओवरों में राहुल ने 24 रन देकर 4 विकेट झटके. राहुल तेवतिया के अलावा हरियाणा के तरफ से मोहित शर्मा और जयंत यादव ने दो-दो विकेट लिए थे

इस मैच को जीतकर हरियाणा ने सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. हरियाणा की पूरी टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है और विजय हजारे ट्राॅफी जीतने की प्रबल दावेदार है.

0/Post a Comment/Comments