NZ vs IND 2nd T20: भारत को हुआ वर्ल्ड सुपर लीग के पॉइंट टेबल में नुकसान, चौथे स्थान पर पहुंची न्यूजीलैंड, जानिए किस स्थान पर है भारत


भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला गया। मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने बड़ी ही आसानी से 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस मैच के बाद न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। आईये जानते हैं, इस मैच का असर वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंक तालिका पर क्या पड़ा।

भारत पर नहीं हुआ कोई असर 

आपको बता दें कि यह सीरीज़ वर्ल्ड सुपर लीग के तहत खेली रही है। सीरीज के पहले मैच में मिली हार के कारण भारतीय टीम को तो कोई नुकसान नहीं हुआ है। टीम अब भी आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की अंक तालिका में टॉप पर बरकरार है। इस वक्त टीम इंडिया के सबसे ज्यादा 129 अंक हैं। वर्ल्ड कप सुपर लीग में भारत ने अभी तक 19 मैच खेले हैं, टीम इनमें से 13 मैच जीतने में सफल रही है, वहीं 6 मैचों में हार का सामना किया है. भारत का नेट रन रेट भी इस दौरान +0.782 का रहा है।

हालांकि वर्ल्ड कप 2023 भारत में ही खेला जाना है, ऐसे में टीम इंडिया को इस प्वाइंट्स टेबल से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह मेजबान होने के नाते डायरेक्ट वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेगी।

न्यूजीलैंड को हुआ फायदा

पहले वनडे मैच में जीत हासिल करने वाली न्यूजीलैंड की टीम को जीत से वर्ल्ड सुपर लीग में दो स्थानों का फायदा हुआ। न्यूजीलैंड इस जीत से पहले अंक तालिका में छठवें स्थान पर थी। इस जीत के बाद चौथे स्थान पर पहुंच गई है। वर्तमान में टीम के 120 अंक हैं।

न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के भी 120-120 अंक हैं। लेकिन आस्ट्रेलिया बेहतर नेट रन रेट से तीसरे स्थान पर जबकि बांग्लादेश पांचवें स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर काबिज है।

0/Post a Comment/Comments