इंग्लैंड के पास बड़े मैच के बड़े खिलाड़ी, और हमारे पास हैं छोटे मैच के बड़े खिलाड़ी


इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने एक बार फिर से दिखा दिया कि क्यों उन्हें बड़े मैच का बड़ा खिलाड़ी माना जाता है। बेन स्टोक्स ये वो नाम है जिसने साल 2016 के t20 विश्व कप में 4 गेंदों पर 4 छक्के खाये थे और इंग्लैंड की टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके 3 साल बाद लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में बेन स्टोक्स ने अकेले अपने दम पर इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बना दिया था।

एक बार फिर से बड़े मैच में बड़े बनकर खेले बेन स्टोक्स

मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 138 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। जवाब में इंग्लैंड की टीम 45 रनों पर अपने तीन प्रमुख विकेट गवां चुकी थी। उसके बाद एंट्री होती है इंग्लैंड के बड़े मैच के सबसे बड़े खिलाड़ी बेन स्टोक्स की, बेन स्टोक्स ने एक छोर को संभाले रखा और धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया और जब ऐसा लगा कि मैच इंग्लैंड के हाथ से निकलता जा रहा है तब बेन स्टोक्स ने दिखाया कि जितना ज्यादा प्रेशर उनके ऊपर होता है वह इतना ही निखरकर सामने आते हैं। बेन स्टोक्स ने 51 रनों की शानदार पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिला दी।

भारत के पास हैं छोटी टीमों के बड़े खिलाड़ी

एक ओर इंग्लैंड की एक मॉडर्न डे की टीम है जो लगातार आईसीसी इवेंट जीत रही है दूसरी ओर भारत की टीम है जो साल 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी इवेंट अपने नाम नहीं कर सकी है। साफ तौर पर कहा जाए तो भारतीय टीम के पास छोटी टीम के खिलाफ रन बनाने वाले बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं। जिनमें केएल राहुल,सूर्य कुमार यादव जैसे खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं। सूर्यकुमार यादव बहुत बड़े खिलाड़ी T20 क्रिकेट के माने जा रहे हैं। लेकिन जब- जब भारत को जरूरत पड़ी है तब सूर्यकुमार यादव अपना विकेट फेंककर चलते बने हैं। तो वहीं केएल राहुल तो इस चीज के लिए ही प्रसिद्ध होते जा रहे हैं कि जब सामने नामीबिया, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड जैसी टीमें होंगी तो राहुल से बड़ा कोई भी बल्लेबाज आपको नजर नहीं आएगा। लेकिन जब सामने बड़ी टीम आएगी तब केएल राहुल सुपर फ्लॉप हो जाते हैं।

0/Post a Comment/Comments