'एक वैनिला कहेगा तो दूसरा चॉकलेट कहेगा'- सलमान बट ने अनुराग ठाकुर और रमीज राजा के बयान पर दी प्रतिक्रिया

Salman Butt reacts to Anurag Thakur and Rameez Raja's statement 'one will say vanilla and the other will say chocolate'

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने पर बीसीसीआई के रुख को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा और भारत के केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की बयानबाजी पर प्रतिक्रिया दी।

हाल ही में, राजा ने यह दावा करके चौंका दिया था कि अगर टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है तो पाकिस्तान 2023 विश्व कप का बहिष्कार करेगा। विश्व कप 2023 में।

उनका सनसनीखेज बयान बीसीसीआई सचिव और एसीसी अध्यक्ष जय शाह के बयान के बाद आया है कि एशिया कप 2023 का आयोजन स्थल पाकिस्तान से बाहर स्थानांतरित किया जाएगा क्योंकि भारतीय टीम पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करने जा रही है।

राजा ने उर्दू न्यूज़ से कहा था: “अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है: अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे। हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया।"

जिस पर ठाकुर ने एएनआई द्वारा एक उद्धरण कहकर करारा जवाब दिया : “ सही समय की प्रतीक्षा करें। भारत खेल की दुनिया में एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता है।

खैर अब बट ने गरमागरम बहस पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि राजा अपनी जगह सही हैं और हर कोई दोनों देशों के रिश्तों में सुधार चाहता है.

सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, " हम क्या कह सकते हैं? एक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख हैं और दूसरे भारत के खेल मंत्री हैं। ऐसा नहीं होने वाला है जहां एक कहेगा कि वनीला आइसक्रीम अच्छी है और दूसरा पक्ष मान जाएगा। यदि कोई वैनिला कहता है, तो दूसरा चॉकलेट कहेगा, और इसके विपरीत। कुछ लोग इसे पोडियम की तरह इस्तेमाल करते हैं और इस पर खड़े हो जाते हैं। राजनीतिक पहलू हमेशा होता है, लेकिन मुख्य मुद्दा क्रिकेट की बेहतरी है।

अनुभवी बल्लेबाज ने जारी रखा, “रमिज़ राजा सही हैं। जो लोग पाकिस्तान क्रिकेट को फॉलो करते हैं और टीम के प्रशंसक हैं, अगर पाकिस्तान नहीं खेलता है तो उनकी रुचि का स्तर कम होगा। अगर भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं होता है तो बहुत सारे लोग जो मुनाफा कमा रहे थे उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा। सही मायने में लोग भारत-पाकिस्तान क्रिकेट देखना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि भारत पाकिस्तान आए और पाकिस्तान भारत जाए। वे रिश्तों में सुधार चाहते हैं।”

बट ने निष्कर्ष निकाला, " मुझे नहीं पता कि क्या होगा (2023 विश्व कप के संबंध में), लेकिन कम से कम बात रचनात्मक होनी चाहिए। मुझे लगता है कि वे ऐसे बैठे-बैठे बोर हो जाते हैं। भारत को पाकिस्तान में खेलना चाहिए और पाकिस्तान को भारत में खेलना चाहिए। यदि कोई नहीं आ रहा है तो दोनों राष्ट्रों को दूसरे को मना करने का अधिकार है।

चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान केवल राजनीतिक तनाव और ठंडे राजनयिक संबंधों के कारण आईसीसी आयोजनों और महाद्वीपीय टूर्नामेंट (एशिया कप) में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होते हैं।

0/Post a Comment/Comments