4 खिलाड़ी जो आईपीएल 2022 में महंगे बिके लेकिन 2023 में रह सकते हैं अनसोल्ड

4 players who were expensively sold in IPL 2022 but could remain unsold in 2023

आईपीएल 2023 अगला बड़ा टूर्नामेंट है जिसका भारत के क्रिकेट प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है। मिनी नीलामी कुछ दिनों में होगी और कई खिलाड़ियों को उनकी फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है । कुछ ने अपने बड़े मूल्य टैग के कारण अपने अनुबंध खो दिए, जबकि अन्य को पिछले सीज़न में उनके खराब प्रदर्शन के कारण बरकरार नहीं रखा गया।

फिर भी, आईपीएल 2023 नीलामी वह जगह होगी जहां जारी किए गए अधिकांश नामों पर फिर से नीलामी होगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि इनमें से कौन से खिलाड़ी अपनी पूर्व टीमों में वापसी करते हैं और कौन से नाम नई फ्रेंचाइजी से जुड़ते हैं।

इस बात की भी संभावना है कि रिलीज किए गए कुछ खिलाड़ी इस साल की नीलामी में बिना बिके रह जाएं। यहां दो खिलाड़ियों की सूची दी गई है, जिन्होंने पिछली मेगा नीलामी में बोली लगाने की जंग शुरू की थी, लेकिन आईपीएल 2023 नीलामी में बिना बिके रह सकते हैं।

1. रोमारियो शेफर्ड

रोमारियो शेफर्ड आईपीएल 2022 नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा किए गए सबसे बड़े अनुबंधों में से एक थे। टीम में गुणवत्तापूर्ण भारतीय पेसर होने के बावजूद, हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी शेफर्ड के लिए पूरी तरह से बाहर हो गई और उसकी सेवाओं को प्राप्त करने के लिए INR 7.75 करोड़ खर्च किए।

शेफर्ड अपने प्रदर्शन से टीम प्रबंधन को प्रभावित करने में नाकाम रहे और पूरे सीजन में केवल दो मैच ही खेल पाए। कैरेबियाई ऑलराउंडर इस साल की नीलामी में बिना बिके रह सकते हैं।

2. क्रिस जॉर्डन

क्रिस जॉर्डन ने आईपीएल में कई बार टीमें बदली हैं, लेकिन उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी से लंबा अनुबंध नहीं मिला है। इसके पीछे एक मुख्य कारण उनका इकोनॉमी रेट है। यह देखते हुए कि उन्होंने पिछले सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कैसा प्रदर्शन किया, जॉर्डन को आईपीएल 2023 नीलामी से पहले अप्रत्याशित रूप से रिलीज़ कर दिया गया।

वह INR 3.6 करोड़ के अपने बड़े मूल्य टैग को सही ठहराने में विफल रहे। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस साल 10 टीमों में से कोई उनकी सेवाओं में रुचि दिखाता है या नहीं।

0/Post a Comment/Comments