डेविड मिलर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर कही बड़ी बात, सुनकर चौंक जाएगा बीसीसीआई


हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की जमकर प्रशंसा की है। उनका मानना है कि पांड्या अपने दिमाग और काम करने की नीति से भारतीय टी20 टीम को एक निडर टीम में बदल सकते हैं।

बता दें कि, भारत की नजर अब 2024 टी20 वर्ल्ड कप पर है और उसमें रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम आयरलैंड और न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीत चुकी है। इसके अलावा, आईपीएल 2022 में पहली बार कप्तानी करते हुए उन्होंने गुजरात टाइटंस को चैंपियन भी बनाया। डेविड मिलर भी उस टीम का हिस्सा थे और उनका भी टीम को उस मुकाम तक पहुँचाने में बड़ा योगदान था।

हाल ही में मिलर ने पांड्या की कप्तानी पर बात करते हुए कहा, "पांड्या एक नेचुरल लीडर हैं। वह आपको उस तरह से खेलने की अनुमति देते हैं जैसा आप महसूस करते हैं कि आप कर सकते हैं और उन्होंने गुजरात को टाइटंस अपने आईपीएल डेब्यू पर खिताब के लिए आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।" 

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने आगे कहा, "आईपीएल में सिर्फ उनके नेतृत्व में खेलने के चलते मुझे लगता है कि वह एक लीडर के रूप में बहुत समावेशी हैं, वह चाहते हैं कि हर कोई एक-दूसरे के करीब रहे। साथ ही, वह अपने अनुशासन को लेकर भी स्पष्ट है। उसके पास एक लीडर बनने के कई अच्छे गुण हैं। आईपीएल में सीजन बढ़ने के साथ वह बेहतर होता गया और मैं उसे (भारतीय टीम के साथ भी) ऐसा करते हुए देख रहा हूं।" 

हाल ही बारिश से प्रभावित तीसरे टी20 के बाद जब पांड्या से यह पूछा गया कि वह सुनील गावस्कर या रवि शास्त्री के विचारों को कैसे देखते हैं, जो उन्हें एक टी20 टीम के नियमित कप्तान के रूप में देख रहे हैं। तो इस पर उन्होंने कहा, "अगर लोग कह रहे हैं तो अच्छा लग रहा है, लेकिन जब तक कुछ (आधिकारिक घोषणा) नहीं हो जाता, तब तक आप कुछ नहीं कह सकते। 

उन्होंने आगे कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मेरी बात आसान है, अगर मैं एक मैच या एक सीरीज में कप्तानी करता हूं, तो मैं टीम का नेतृत्व अपने तरीके से करूंगा, कि मैं खेल को कैसे देखता और समझता हूं। जब भी मुझे मौका दिया जाएगा, मैं हमेशा बाहर जाऊंगा और खेलूंगा। मुझे क्रिकेट का ब्रांड पता है। एक यूनिट के रूप में हम अपने ब्रांड का प्रदर्शन करेंगे।"

0/Post a Comment/Comments