5 मशहूर क्रिकेटर जिनके बेटे जल्द कर सकते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू

5 famous cricketers whose sons can soon debut in international cricket

कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के बेटे अपने पिता के नक्शेकदम पर चलकर क्रिकेटर बन गए हैं। उनमें से कुछ पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं और संन्यास भी ले चुके हैं। उदाहरण के लिए, वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के बेटे, स्टुअर्ट बिन्नी भारत की आईसीसी विश्व कप 2015 टीम का हिस्सा थे और अब सेवानिवृत्त हो गए हैं।

कुछ प्रसिद्ध क्रिकेटरों के बेटे हैं जो आने वाले वर्षों में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करेंगे। आज के इस लेख में हम ऐसे ही पांच खिलाड़ियों की सूची बनाएंगे।

1. शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल को क्रिकेट में उनके अनोखे रुख के लिए हमेशा याद किया जाएगा। शिवनारायण का एक बेटा है जिसका नाम तगेनारिन चंद्रपॉल है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम में चयन किया है।

2. सचिन तेंदुलकर के बेटे

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर का एक बेटा है जिसका नाम अर्जुन है। वह एक गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल 2021 और 2022 में अपनी टीम में चुना, लेकिन उन्हें अभी एक मैच खेलना है।

3. आरपी सिंह का बेटा

यह कुछ प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर सकता है लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह के बेटे को इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में चुना गया है। उसका नाम हैरी सिंह है और वह जल्द ही इंग्लैंड की सीनियर टीम के लिए खेल सकता है।

4. मखाया नतिनी का बेटा

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया नतिनी का एक बेटा है जिसका नाम थांडो है। वह पहले ही अंडर-19 स्तर पर दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

“मैंने तीन साल की उम्र में प्रोटियाज के साथ होटलों के गलियारों में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। मेरे पिता खेले, इसलिए मैं उनके नक्शेकदम पर चला, ”थांडो ने आईसीसी के साथ एक साक्षात्कार में कहा ।

5. स्टीव वॉ का बेटा

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने की तैयारी कर रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments