लिस्ट-ए क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी बनाने वाली टॉप-3 जोड़ियां

 

Top-3 pairs making the biggest partnership in List-A cricket

एक अच्छी तरह से निर्मित साझेदारी को सिलाई करना जो मैच में आगे बढ़ने के लिए पक्ष का मार्गदर्शन करने में मदद कर सकता है, हर किसी के बस की बात नहीं है। विशेष रूप से खेल के 50 ओवर के प्रारूप में, साझेदारी बनाने में मुश्किल हो सकती है क्योंकि इसके लिए बहुत धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। लिस्ट ए क्रिकेट में, कई बार ऐसी साझेदारी प्रदर्शित की गई है कि दो बल्लेबाज इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करवाते हैं, जिससे हर कोई हैरान रह जाता है। इस टुकड़े में, हम लिस्ट-ए क्रिकेट में शीर्ष तीन सबसे बड़ी साझेदारियों पर एक नज़र डालते हैं-

3. मोमिनुल हक और रोशेन सिल्वा- 276 रन

2013 में, मोमिनुल हक और रोशेन सिल्वा ने ढाका प्रीमियर डिवीजन में 276 रनों की ठोस साझेदारी की। प्राइम डोलेश्वर स्पोर्टिंग क्लब का प्रतिनिधित्व करते हुए, जोड़ी ने तूफान से अबाहानी लिमिटेड को ले लिया, जिससे टीम को कुल 320 का विशाल स्कोर बनाने में मदद मिली। पक्ष ने अंततः प्रतियोगिता जीत ली क्योंकि अबाहानी 261 रन पर ऑल आउट हो गए।

2. संजू सैमसन और सचिन बेबी- 338 रन

2019 विजय हजारे ट्रॉफी में, संजू सैमसन ने नाबाद 212 रनों की शानदार पारी खेली और सचिन बेबी (127 रन) के साथ 338 रनों की शानदार साझेदारी भी की। इससे उनकी टीम केरल ने गोवा के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में 377 रन बनाए। 378 रनों का पीछा करते हुए, गोवा ने शुरू से ही कड़ा संघर्ष किया, लेकिन निरंतरता बनाए रखने में विफल रहा और दबाव के आगे घुटने टेक दिए, क्योंकि वे 104 रनों से हार गए।

1. नारायण जगदीसन और बी साई सुदर्शन- 416 रन

तमिलनाडु ने सलामी बल्लेबाज नारायण जगदीसन और बी साई सुदर्शन की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग साझेदारी के सौजन्य से बोर्ड पर 504 का विशाल स्कोर पोस्ट किया। दोनों ने उनके बीच 416 रन जोड़े, जगदीसन ने 277 रन बनाए और सुदर्शन ने 154 रनों के साथ टीम को शाही लक्ष्य दिया। जवाब में, अरुणाचल प्रदेश की टीम का कोई मुकाबला नहीं था क्योंकि वे केवल 71 रन बनाकर झुक गए थे। इसलिए, तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी के साथ-साथ 435 रन से सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

0/Post a Comment/Comments