साल 2022 में अंतर्राष्ट्रीय टी20 में डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज

Top-3 batsmen with most runs in death overs in International T20 in the year 2022


इस साल के टी20ई क्रिकेट में कुछ बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिले, क्योंकि इस प्रक्रिया में कुछ व्यक्तिगत और सामूहिक रिकॉर्ड टूट गए। हालाँकि, यह डेथ ओवरों की बल्लेबाजी में एशियाई प्रभुत्व था जो सबसे ऊपर था।

इस बीच, दो भारतीयों को चल रहे वर्ष के लिए सबसे कम प्रारूप में सबसे अधिक रनों की सूची में शामिल किया गया है और दोनों को पावर-हिटर्स का उपहार भी दिया जाता है।

आगे की हलचल के बिना, इस सूची में अपनी छाप छोड़ने के लिए शीर्ष तीन बल्लेबाजों पर एक नज़र डालते हैं।

3. सूर्यकुमार यादव (233)

सूर्यकुमार यादव इस श्रेणी में तीसरे स्थान पर हैं। वह भारत के सबसे लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं और बीच के ओवरों में अपनी बल्लेबाजी आतिशबाज़ी से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया है। मुंबई के इस क्रिकेटर ने इस साल अब तक 233 रन बनाए हैं, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह वर्तमान में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं। यादव के पास ऑस्ट्रेलिया में एक अच्छा टी-20 विश्व कप था, जो विराट कोहली के पीछे भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुआ, जिसमें 59.75 की औसत से छह मैचों में 239 रन बनाए।

2. दासुन शनाका (240)

जबकि तेज गेंदबाज दासुन शनाका को श्रीलंका के सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में नामित किया गया था, उन्होंने इस साल अपने बल्लेबाजी कौशल को अपग्रेड करना भी सुनिश्चित किया और खुद को निचले क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया- एक ऐसा कदम जिसने इस समय तक अच्छा काम किया है। शनाका की डेथ ओवरों की बल्लेबाजी ने श्रीलंका को विपक्षी टीमों को चुनौती देने के लिए महत्वपूर्ण रन बनाने में मदद की है और यह उनके अधीन था कि द्वीप राष्ट्र ने कुछ महीने पहले संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप जीता था जब उन्हें सभी ने बट्टे खाते में डाल दिया था। दासुन शनाका ने इस साल डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए अब तक 240 रन बनाए हैं।

1. हार्दिक पांड्या (276)

हार्दिक पांड्या को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने खुद को भारत के सबसे सफल मध्य क्रम के बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया है और साथ ही अपनी इच्छानुसार बाउंड्री को साफ करने की क्षमता के साथ एक फिनिशर भी हैं। जहां उन्होंने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत के टी20 विश्व कप मुकाबले में 40 रनों की महत्वपूर्ण मैच विजयी पारी खेली, वहीं 29 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में लगभग 33 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी खेलकर जबरदस्त प्रभाव डाला। 191 के रूप में

भारत ने बोर्ड पर कुल 168/6 का चुनौतीपूर्ण स्कोर पोस्ट किया। बड़ौदा के क्रिकेटर इस श्रेणी में शीर्ष स्थान पर हैं क्योंकि उन्होंने इस वर्ष डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए अब तक 276 रन बनाए हैं। पांड्या के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की श्रृंखला में अपने स्कोर में और रन जोड़ने का अच्छा मौका है।

0/Post a Comment/Comments