T20 विश्व कप 2022: हरभजन सिंह ने T20 WC सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद युजवेंद्र चहल को ना खिलाने पर उठाए सवाल

T20 World Cup 2022: Harbhajan Singh raises questions on not feeding Yuzvendra Chahal after India's T20 WC semi-final loss

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टी 20 विश्व कप 2022 में एक भी गेम नहीं पाने के लिए कुछ गलत किया होगा, क्योंकि मेन इन ब्लू को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड ने सभी विभागों में भारत को पूरी तरह से पछाड़ दिया क्योंकि उन्होंने 16 ओवर में एक विकेट खोए बिना 169 रन के लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें जोस बटलर ने 80 * और एलेक्स हेल्स ने 86 * रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

भारत के लिए, जिसने टॉस हारकर बल्लेबाजी की, विराट कोहली ने 50 और हार्दिक पांड्या ने 63 रन बनाकर मेन इन ब्लू को 168/6 तक पहुंचाया।

इंडिया टुडे से बात करते हुए, हरभजन सिंह ने कहा कि वह यह समझने में विफल रहे कि भारत इतने समय तक युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं खेल रहा था। उन्होंने आगे कहा कि भारत के मौजूदा स्पिनर अक्षर पटेल और आर अश्विन स्पिनरों की तरह गेंदबाजी करने में विफल रहे, जो हार के पीछे के कारकों में से एक था।

“ यह दुख देने वाला है, और अधिक क्योंकि हम बिल्कुल भी नहीं लड़े। भारत ने पहले 10-12 ओवरों में एकदिवसीय मैच की तरह बल्लेबाजी की जैसे उसे अभी भी 40 ओवर खेलने हैं। भारत को यह प्रारूप इंग्लैंड से सीखना चाहिए। वे चैंपियन की तरह खेले। पूरे टूर्नामेंट में भारत के दृष्टिकोण को देखना बहुत निराशाजनक है, जहां उन्हें ऐसा नहीं लग रहा था कि वे 35 से अधिक रन बनाएंगे , ” हरभजन सिंह ने इंडिया टुडे इन द बैटल ऑफ चैंपियंस शो में कहा ।

“ मुझे नहीं पता कि क्या कारण हैं कि एक चैंपियन गेंदबाज (युजवेंद्र चहल) टीम में नहीं है। उसने किसी के साथ कुछ ऐसा किया होगा कि उसे खेल नहीं मिल रहा है। अपनी साख के साथ उन्हें आपकी पहली पसंद होना चाहिए था , ”हरभजन ने कहा।

युजवेंद्र चहल को लंबे समय तक भारत का समर्थन प्राप्त था, लेकिन उन्होंने अक्षर पटेल को उनकी बल्लेबाजी क्षमताओं को देखते हुए प्राथमिकता दी। आर अश्विन फर्स्ट-पिक स्पिनर थे क्योंकि वह पटेल के साथ-साथ अपनी रक्षात्मक गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे, लेकिन बीच के ओवरों में विकेटों की कमी ने भारत को बहुत आहत किया।

0/Post a Comment/Comments