रुतुराज गायकवाड़ के 7 छक्के नहीं है वर्ल्ड रिकॉर्ड, यह बल्लेबाज जड़ चुका है एक ओवर में 8 छक्के


रुतुराज गायकवाड़ ने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराने के लिए एक ओवर में अविश्वसनीय 7 छक्के लगाए, हालांकि, वह एक खिलाड़ी द्वारा एक ओवर में सबसे अधिक छक्के मारने के रिकॉर्ड से पीछे रह गए।  यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के ली जर्मोन ने हासिल की थी जिन्होंने एक ओवर में 8 छक्के जड़े थे।

कैंटरबरी के पूर्व विकेटकीपर ने 1990 में वेलिंगटन और कैंटरबरी के बीच प्रथम श्रेणी मैच के दौरान बर्ट वेंस के ओवर में 8 छक्के जड़े थे।

यह एक ऐतिहासिक ओवर बना हुआ है, जिसमें कैंटरबरी ने वांस के उस ओवर में 77 रनों का विशाल रिकॉर्ड बनाया है।  इस गेंदबाज ने 17 नो बॉल सहित 22 गेंदें डाली।  इतने बड़े ओवर में सिर्फ 5 गेंदे सही थी

अब तक, केवल चार खिलाड़ियों ने एक ओवर में 6 छक्के लगाए हैं, दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने यह अविश्वसनीय कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं।  भारत के युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था, इसके बाद वेस्ट इंडीज के लिए कीरोन पोलार्ड ने दस्तक दी थी, जबकि यूएसए के जसकरण मल्होत्रा ​​ने भी एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।

इस बीच रुतुराज ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपने विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र के लिए 43 रन बनाते हुए 7 छक्के - 6 6 6 6 एनबी6 6 लगाए।

25 वर्षीय 220 रनों पर नाबाद रहे, जिससे उनकी टीम को पांच विकेट के नुकसान पर 330 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली, और जवाब में, उन्होंने करण शर्मा की यूपी टीम को 272 रनों पर ऑल आउट  कर दिया।

अपने अगले मैच में, महाराष्ट्र विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में असम से भिड़ेगा, क्योंकि उसकी नजर फाइनल में जगह बनाने पर है।

0/Post a Comment/Comments