गौतम गंभीर ने कहा टी20 विश्व कप जीतना है तो हार्दिक पंड्या नहीं इस खिलाड़ी को बनाएं रोहित शर्मा की जगह कप्तान

टी20 विश्व कप में हार के बाद भारतीय टीम लगातार सवालों के घेरे में है. मुख्य रूप से कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने की बात कर रहे हैं. इसी लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है. नाम है गौतम गंभीर का. गौतम गंभीर ने भारत के भविष्य का कप्तान कौन होना चाहिए इस पर अपनी राय रखी है. आइए गौतम गंभीर की राय इस लेख में पढ़ते हैं.

गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या की जगह सुझाया ये नाम

गौतम गंभीर अपने सनसनीखेज और बोल्ड बयानों के लिए जाने जाते है. भारत का भविष्य का कप्तान कौन होगा इस पर बोलते हुए गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या का और पृथ्वी शाॅ का नाम लिया है.

गौतम ने कहा है कि,

‘पांड्या कप्तान बनने की लाइन में हैं, लेकिन यह रोहित के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होने वाला है, क्योंकि मुझे लगता है कि केवल एक आईसीसी इवेंट में उनकी कप्तानी को आंकना शायद उनकी कप्तानी को आंकने का सही तरीका नहीं है.’

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गौतम गंभीर ने कहा,

‘मुझे पता है कि बहुत से लोग मैदान के बाहर उनकी गतिविधियों के बारे में बात करते हैं, लेकिन कोच और सेलेक्टर्स का काम यही है. सेलेक्टर्स का काम सिर्फ 15 को चुनना नहीं है, बल्कि लोगों को सही रास्ते पर लाना भी है. मुझे लगता है कि शॉ एक बहुत आक्रामक कप्तान बन सकते हैं, क्योंकि आप उस आक्रामकता को एक व्यक्ति के खेल खेलने के तरीके में देख सकते हैं.’

हार्दिक पंड्या का पलड़ा भारी

हार्दिक पंड्या भारत के अगले कप्तान हो सकते है. हार्दिक ने आईपीएल में डेब्यू टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया है. साथ ही न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को 1-0 से सीरीज जीताया है. हार्दिक पंड्या एक हरफ़नमौला खिलाड़ी है जो हर क्षेत्र में अपना योगदान देने के लिए तैयार रहता है.

हार्दिक हमेशा खिलाड़ियो के साथ सहज और मस्ती करते हुए देखे जा सकते हैं. उनमें वह सारे गुण है जो एक कप्तान बनने के लिए चाहिए होते हैं.

0/Post a Comment/Comments