2 भारतीय क्रिकेटर जिन पर लग चुका है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फर्जी फील्डिंग का आरोप

2 Indian cricketers who have been accused of fake fielding in international cricket

नकली क्षेत्ररक्षण क्रिकेट के आधुनिक नियमों में से एक है, जिसमें एक टीम को पांच रन का दंड मिलता है यदि उनका कोई क्षेत्ररक्षक गेंद को पिच की ओर फेंकने का प्रयास करता है, भले ही वह उसके हाथ में न हो। ऐसा प्रयास केवल बल्लेबाज का ध्यान भटकाने के लिए किया जाता है जबकि वह विकेटों के बीच दौड़ रहा हो।

घटना का एक वीडियो प्रशंसकों के लिए कानून को स्पष्ट कर देगा। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने 2017 में एक घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान इस कानून के तहत दंडित होने वाले पहले खिलाड़ी बने। अब तक, दो भारतीय क्रिकेटरों पर भी कानून का पालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है। यहां उन दो नामों की सूची दी गई है:

1.विराट कोहली

टीम इंडिया ने कल एडिलेड ओवल में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 चरण का अपना चौथा मैच खेला। विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक के साथ मेन इन ब्लू के लिए शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, मैच की दूसरी पारी में बांग्लादेश के क्रिकेटरों और प्रशंसकों को लगा कि शायद कोहली ने फेक फील्डिंग का प्रयास किया है, इसलिए खिलाड़ियों ने पांच रन की पेनल्टी मांगी।

हसन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, "आपने देखा कि हमें गीली आउटफील्ड में खेलना था, लेकिन नकली क्षेत्ररक्षण का एक मामला भी था जो हमारे रास्ते में नहीं आया।"

इस बयान ने सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छेड़ दी है, लेकिन प्रशंसकों को ध्यान देना चाहिए कि कोहली की कार्रवाई ने बल्लेबाजों को विचलित नहीं किया।

2. रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ष 2020 में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया। उस श्रृंखला के एक मैच के दौरान, वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को कानूनों का पालन नहीं करने का प्रयास करते हुए देखा गया। हालांकि, शर्मा को दंडित नहीं किया गया था। सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने उस वक्त इसकी शिकायत की थी।

उस घटना का वीडियो आप यहां देख सकते हैं:


0/Post a Comment/Comments