बांग्लादेश दौरे पर भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर, मात्र 112 के स्कोर पर पूरी टीम को भेजा पवेलियन


बांग्लादेश ए और भारत ए (India A vs Bangladesh A) के बीच 2 मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मेजबान टीम को पहली पारी में मात्र 112 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। हालांकि, मोसाद्देक हुसैन ने 63 रनों की अच्छी पारी खेली, नहीं तो बांग्लादेश का स्कोर 100 से पार भी नहीं पहुँच पाता।

बता दें कि, भारत ए टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है। यहां पर उसे 2 मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच कॉक्स बाजार के शेख कमाल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसके बाद दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के बारे में अधिक बात करें तो, भारत ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ए की टीम 45 ओवरों में 112 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। इस दौरान मोसाद्देक हुसैन ने 63 रनों की अच्छी पारी खेली। उनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज 19 से अधिक स्कोर नहीं बना सका।

भारत ए के गेंदबाजों में स्पिनर सौरभ कुमार ने सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपने 8 ओवरों के स्पेल में 3 मेडन ओवर फेंकते हुए मात्र 23 रन खर्च किए। इसके अलावा, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे, जिन्होंने 10 ओवरों में 5 मैडन फेंकने के साथ 21 रन खर्च किए और 3 विकेट हासिल की।

बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने इस मैच में 2 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों जाकिर हुसैन और मोमिनुल हक़ का विकेट लिया, जबकि अतीत सेठ ने कप्तान मोहम्मद मिथुन को पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, अनुभवी स्पिनर जयंत यादव को कोई सफलता नहीं मिली। 

इस मैच में तेज गेंदबाजों ने 6 और स्पिनर ने 4 विकेट लेकर बांग्लादेश ए टीम को कम स्कोर पर रोक लिया और मैच में अपनी पकड़ मजबूत की। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ए ने 36.0 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 120 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 61* रन बनाकर और अभिमन्यु ईश्वरन 53* रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

बता दें कि, इस सीरीज के समाप्त होने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारत की मुख्य टीम बांग्लादेश दौरे पर जाएगी, जहां वह 3 वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। यह खबर आ रही है कि इस मैच में 4 विकेट लेने वाले युवा स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर सौरभ कुमार को रविंद्र जडेजा की जगह भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। लेकिन बीसीसीआई की ओर से अब तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

0/Post a Comment/Comments