WBBL: फैंस को लगा तगड़ा झटका, चोटिल होकर भारतीय कप्तान इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर


हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 7वीं बार एशिया कप का खिताब हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में अपने नाम किया था। लेकिन अब भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को बड़ा झटका लगा है और वह ऑस्ट्रेलिया के एक बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। 

चोटिल हुई भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 

हरमनप्रीत कौर को बैक इंजरी हुई है, जिसके कारण उन्हें इस समय ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग के 8वें सीजन से बाहर होना पड़ा है। भारतीय कप्तान की चोट के बाद उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए यह एक बड़ा झटका है। 

पिछले सीजन में हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुनी गया था। उन्होंने पिछले सीजन अपनी 12 पारियों में 41.4 की औसत से 406 रन बनाए थे।

केवल दो मैच के लिए रहने वाली थीं बाहर

मेलबर्न रेनेगेड्स के जनरल मैनेजर जेम्स रोसेनगार्टन ने कहा,  “हरमनप्रीत पिछले साल हमारे लिए शानदार रहीं थी और हम इस सीज़न उन्हें अपनी टीम के साथ देखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से वह चोट के कारण बाहर हो गई हैं।”

इससे पहले, एशिया कप में व्यस्त होने की वजह से हरमनप्रीत कौर बिग बैश लीग के केवल शुरूआती दो मुकाबलों से बाहर रहने वाली थी। लेकिन चोट के बाद अब वह पूरे सीजन से बाहर हो गई हैं। 

रेनेगेड्स के कोच साइमन हेल्मॉट को उम्मीद थी कि हरमनप्रीत एशिया कप फाइनल के बाद टीम से जुड़ जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में उनके कार्यभार का ध्यान भी रखा जाएगा। हरमनप्रीत की जगह इंग्लैंड की इव जोन्स को विदेशी खिलाड़ी के रूप में मेलबर्न की टीम में शामिल किया गया है।

रोसेनगार्टन ने बताया,

“ईव कम से कम अगले कुछ मैचों के लिए हमारे दल के साथ रहेंगी जब तक हम टूर्नामेंट के बाकी हिस्सों के लिए अपनी सबसे अच्छी रणनीति बनाती हैं।”

इससे पहले भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना ने अपने कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया था, इस सीजन में अब तक मेलबर्न की टीम ने दो मैच खेले हैं और एक में जीत हासिल की है, जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

0/Post a Comment/Comments