ICC T20 World Cup 2022: भारत की हार के साथ ही टूर्नामेंट से बाहर हुईं ये 4 टीमें, अब सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं ये 2 टीम


आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में रविवार यानी 30 अक्टूबर को विश्व कप का 30वां मैच भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा, जिसके बाद टीम इंडिया को पछाड़कर प्वाइंट टेबल में दक्षिण अफ्रीका टीम आगे निकल गई है। जानिए विश्व कप के 30 मैच के बाद क्या है प्वाइंट टेबल की दशा..

GROUP: ग्रुप 1 टीम की स्थिति

ग्रुप 1 की कुल छः टीम न्यूजीलैंड, श्रीलंका, इंग्लैंड, आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम मौजूद हैं। इन सभी टीम के सुपर 12 के तीन मैच हो चुके है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ( NZ) : न्यूजीलैंड टीम तीन मैच में दो जीत और एक बेनतीजा मैच के 5 अंक और +3.85 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर टिकी हुई हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ( ENG) : इंग्लैंड क्रिकेट टीम तीन मैच में एक जीत, एक हार और एक बेनतीजा मैच के तीन अंक और +0.239 नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर है।

आयरलैंड क्रिकेट टीम ( IRE) : आयरलैंड क्रिकेट टीम तीन मैच में एक मैच में जीत, एक में हार और एक बेनतीजा मैच के साथ तीन अंक और -1.169 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ( AUS) : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम दो मैच में एक हार, एक जीत और एक बेनतीजा मैच के साथ तीन अंक और -1.555 नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर है।

श्रीलंका क्रिकेट टीम ( SL) : श्रीलंका क्रिकेट टीम तीन मैच में एक जीत और दो हार के साथ 2 अंक और +0.890 नेट रन रेट के साथ पांचवे स्थान पर हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( AFG) : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम तीन मैच में एक हार और दो बेनतीजा के साथ दो अंक के साथ ग्रुप के अंतिम पायदान पर है।

GROUP 2 : ग्रुप 2 की टीम की स्थिति

ग्रुप 2 में भारत, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स, जिम्बाब्वे और पाकिस्तान क्रिकेट टीम शामिल हैं। इस ग्रुप में सभी टीम तीन मैच खेल चुकी है।

दक्षिण अफ्रीका टीम ( SA) : भारतीय टीम से जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम दो जीत और एक बेनतीजा मैच के साथ 5 अंक और +2.72200 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम ( IND ) : भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद 4 अंक और +0.844 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ( BAN) : बांग्लादेश क्रिकेट टीम तीन मैच में दो जीत और एक हार के बाद चार अंक और -1.533 नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ( ZIM) : जिंबाब्वे क्रिकेट टीम तीन एक जीत, एक हार और एक मैच बेनतीजा मैच के साथ तीन अंक के साथ चौथे स्थान और है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( PAK) : पाकिस्तान क्रिकेट टीम तीन मैच में एक जीत और दो हार के बाद दो अंक और +0.765 नेट रन रेट के साथ पांचवे स्थान पर है।

नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम ( NED) : नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम तीन मैच में तीनों हार के बाद 0 अंक के साथ अंतिम पायदान पर है।

0/Post a Comment/Comments