ICC ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बेस्ट 5 मैचों का किया चयन, भारत-पाकिस्तान मुकाबले को रखा टॉप पर


ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हो रहे t20 विश्व कप 2022 के दौरान अब तक कई ऐसे मुकाबले है जो कि बेहद रोमांचक रहे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में कई बेहतरीन मैच मौसम के कारण रद्द भी हो गए। बारिश के कारण मैच रद्द होने से सभी फैंस के चेहरों से खुशी छीन ली। इस टूर्नामेंट में कुछ ऐसे मैच थे जिन्होंने आखरी समय में अंक तालिका को बदल दिया। हाल ही में आईसीसी ने इस टूर्नामेंट के 5 बेस्ट मैचों का चयन किया है।

पहले नंबर पर भारत-पाकिस्तान का मैच

T20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में सुपर 12 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। वही इसमें कुछ मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से भारत पाक मुकाबले को आईसीसी ने बेस्ट मैचों में प्रथम स्थान पर रखा है। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। मैच में आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन बनाने थे। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी।

पाकिस्तान बनाम जिंबाब्वे मैच को मिला दूसरा स्थान

T20 विश्व कप 2022 के बेस्ट 5 मैचों की सूची में आईसीसी ने दूसरे नंबर पर पाकिस्तान बनाम जिंबाब्वे मैच को रखा है इस मैच में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वही इसके अलावा टॉप 5 के अन्य तीन मैच पहले दौर के मैच है। इसमें तीसरे नंबर पर आयरलैंड बनाम स्कॉटलैंड का मैच है। जिसमें आयरलैंड ने 61 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। परंतु उसके बाद 5 विकेट पर उन्होंने 176 रन बनाते हुए वह मैच अपने नाम कर लिया था। मैच में आयरलैंड की ओर से  कैंपर ने नाबाद 72 रन बनाए थे। इस मैच में आयरलैंड ने T20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर का चेज किया था। वही आईसीसी ने अपने लिस्ट में चौथे नंबर पर नीदरलैंड बनाम यूएई के मुकाबले को रखा था। जिसमें यूएई ने सिर्फ 111 रन बनाए थे। परंतु गेंदबाजी में नीदरलैंड के बल्लेबाजों को ध्वस्त कर दिया। इस सूची में पांचवें नंबर पर नामीबिया और यूएई का मुकाबला है जिसमें यूएई ने अपने स्कोर को डिफेंड करते हुए जीत दर्ज की थी।


0/Post a Comment/Comments