“अगर विराट कोहली ने नहीं ड्राप किया होता वो कैच तो आज परिणाम कुछ और होता” भुवनेश्वर कुमार ने विराट कोहली को माना हार का जिम्मेदार


भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान विराट कोहली ने एडेन मार्करम का कैच तब छोड़ा था, जब वह 35 रन बनाकर खेल रहे थे. इस मौके का फायदा उठाकर मार्करम ने अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 41 गेंदो में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. अगर विराट कोहली मार्करम का कैच पकड़ लेते तो मैच का रूख एकदम बदल जाता. जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए भुवनेश्वर कुमार आए तो उन्होंने भी यह बात कही.

भुवनेश्वर कुमार ने कही ये बात

प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जब भुवनेश्वर कुमार आए थे, तो उनसे यह सवाल पूछा गया कि हम मैच कहां हारे. इस पर बोलते हुए भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि,     ‘अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते, तो रिजल्ट कुछ अलग होता. कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं और यदि हमने उन मौकों को भुनाया होता तो उससे अंतर पैदा हो सकता था. मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इससे पासा पलट जाता,लेकिन यह अंतर पैदा कर सकता था, लेकिन मैं किसी खास की ओर इसका इशारा नहीं करूंगा.’

हालाँकि साफतौर पर भुवनेश्वर कुमार ने विराट कोहली के छूटे कैच के तरफ इशारा नही किया, लेकिन उनकी बातों से लग गया था कि वह बात उसी कैच की बात कर रहे हैं. मैच में भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाज की. भुवनेश्वर कुमार ने 3.4 ओवर में सिर्फ 21 रन दिया पर उन्हें कोई विकेट प्राप्त नही हुआ.

भारत के लिए सेमीफाइनल की राह नही है मुश्किल

भारत भले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच हार गया लेकिन अभी भी भारत आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच सकता है. भारत अपना अगला मैच 2 नवंबर को बंग्लादेश से खेलेगा और 6 नवंबर को भारत का मैच जिम्बाब्वे से होगा है.

अगर भारत इन दोनों मुक़ाबले जीत जाता है, तो आराम से वह सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा. भारत के इस समय 3 मैचों में 4 अंक हैं और वह ग्रुप 2 के दूसरे पायदान पर है.

0/Post a Comment/Comments