बाबर आजम अपनी ओपनिंग की जगह नहीं छोड़ रहे हैं, पाकिस्तान के पूर्व कोच ने दिया हैरान करने वाला बयान


भारत और जिंबाब्वे के खिलाफ मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान में इस वक्त काफी आलोचनाओं का दौर चल रहा है। लगातार पूर्व दिग्गज पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और पाकिस्तान की टीम पर लगातार आलोचना करते नजर आ रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कोच वकार यूनुस ने पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर एक हैरान करने वाला बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि बाबर आजम अपनी ओपनिंग की जगह नहीं छोड़ रहे हैं।

टी20 विश्व कप के अब तक शुरुआती दो मुकाबलों में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं कप्तान बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस टी-20 विश्व कप में अब तक अपने बल्ले से पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। साथ ही साथ बाबर आजम की कप्तानी को लेकर भी काफी सवाल उठ रहे हैं। आपको बता दें भारत के खिलाफ बाबर आजम पहली ही गेंद पर अर्शदीप सिंह का शिकार बन गए थे और अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। तो वहीं ज़िम्बाब्वे के खिलाफ बाबर आजम केवल 4 रन ही बना सके।

वकार यूनुस ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर बातचीत करते हुए बाबर आजम को लेकर कहा कि ” T20 में बैटिंग के लिए सबसे आसान जगह ओपनिंग बल्लेबाजी है। आपने पिछले 2 सालों में किसी और को ओपनिंग करने नहीं दी। मैंने मिस्बाह उल्हक से भी इस बारे में बात की थी कि आप इस बारे में कुछ नया ट्राय क्यों नहीं करते हैं? आपने गेंदबाजी में तो सब कुछ नया ट्राई किया मिडिल ऑर्डर में भी प्रयोग किए लेकिन आपने ओपनिंग बल्लेबाजी से छेड़छाड़ नहीं की। आपके ओपनिंग बल्लेबाज वही रहे और वह 14-15 ओवर तक बल्लेबाजी करते रहे। कभी-कभी एक कप्तान के तौर पर आपको अपनी जगह छोड़नी होती है कहना होता है कि हैदर अगर आप मिडिल ऑर्डर में परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं तो जाइए ओपनिंग कीजिए। हमने कभी प्रयोग नहीं किया इसलिए यह हाल है।

आपको बता दें वकार यूनिस काफी लंबे समय तक पाकिस्तान की टीम के कोच भी रहे हैं और उसी वक्त बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी भी बनी थी जो अब तक चली आ रही है। लेकिन अब इनकी मजबूत कड़ी पाकिस्तान की टीम की कमजोर कड़ी बनती दिखाई दे रही है।

0/Post a Comment/Comments