IND vs AUS: टीम चयन में रोहित शर्मा ने नहीं किया होता पक्षपात, इस खिलाड़ी को दिया होता प्लेइंग इलेवन में मौका तो भारत की जीत थी पक्की


टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया 4 विकटों से हार गई. इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए.

विरोधी टीम ने इस बड़े स्कोर को आसानी हासिल कर लिया. इस मैच के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज़ में 1-0 से बढ़त भी कायम कर ली. भारतीय टीम में पहले टी20 मैच मे इस खिलाड़ी को न खिलाकर बड़ी गलती कर दी.

इस खिलाड़ी को बाहर करना पड़ा भारी

इस पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन (R ASHWIN) को शामिल नहीं किया गया था. अश्विन ऐसी कंडीशंस मे गेंदबाज़ी करने में माहिर हैं, खासकर भारतीय पिचों पर अश्विन ज़्यादा कारगर साबित होते हैं. इस मैच में भारतीय गेंदबाज़ी सबसे ज़्यादा खराब देखने को मिली. टीम में मौजूग स्पिनर युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) कारगर साबित नहीं हुए.

लंबे वक़्त बाद टीम में हुई वापसी

बता दें, आर अश्विन(R ASHWIN) ने लंबे वक़्त बाद टीम में वापसी की थी. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे में टीम में वापस लाया गया था. उन्हें हालही में खेले गए एशिया कप में भी शामिल किया गया था, साथ ही उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में भी मौका दिया गया है. इस मैच में आर अश्विन खेलते तो मैच का परिणाम ही कुछ और होता. अश्विन परिस्थितियों को भांप कर अच्छी तरह गेंदबाज़ी करते.

टीम इंडिया के लिए अच्छा है रिकॉर्ड

आर अश्विन ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 66 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, उनकी इकॉनमी टी20 इंटरनेशनल में 7 से कम है, जो टी20 के लिहाज़ से काफ़ी अच्छी है. वहीं, 113 वनडे खेलते हुए उन्होंने 151 विकेट और 86 टेस्ट मैच खेलते हुए 442 विकेट अपने नाम किए हैं.

0/Post a Comment/Comments