IND vs AUS: विराट कोहली ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया खुद से भी बेहतर बल्लेबाज, कहा उसकी बल्लेबाजी देखने में मजा आता है


भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को हैदाराबाद में खेले गए तीसरे टी20 मैच (IND vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट खोकर 186 रन बनाए। भारत ने एक गेंद पहले चार विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरन ग्रीन ने 52 रनों की पारी खेली। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 68 रन बनाए और विराट कोहली ने 63 रनों की पारी खेली। 

विराट कोहली की शानदार पारी

विराट कोहली ने नंबर 3 पर खेलते हुए भारत के लिए लाजवाब प्रदर्शन कर और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। उन्होंने मैच के बाद कहा, “इसलिए मैं 3 पर बल्लेबाजी कर रहा हूं, टीम को अपना अनुभव दे रहा हूं (उस स्थिति में)। सूर्या वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, मैं डग-आउट की ओर मुड़ा, राहुल भाई और रोहित दोनों ने मुझे बल्लेबाजी जारी रखने के लिए कहा (और लंबे समय तक बल्लेबाजी की), उसके पास किसी भी स्थिति में (स्काई पर) बल्लेबाजी करने का खेल है, उसने एशिया कप में शानदार बल्लेबाजी की। वह गेंद को अच्छी तरह से प्रहार कर रहा है, पिछले 6 महीनों में मैंने उसे सबसे अच्छा देखा है। उसे टाइमिंग का तोहफा मिला है और मैं उसे अपने शॉट खेलते हुए देखकर हैरत में था।”

कोहली ने बताया मैच के अंत में क्या था प्लान

कोहली ने आगे बात करते हुए कहा, “वह (एडम ज़म्पा पर) मेरी स्कोरिंग दर को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा था, इसलिए मैं लेग के बाहर खड़ा था और उस ऑफ-साइड क्षेत्र का उपयोग करने की कोशिश कर रहा था। मैं छक्के के बाद सिंगल लेने से थोड़ा निराश था, लेकिन यह एक महत्वपूर्ण स्ट्राइक थी (20वें ओवर में पहली गेंद पर छक्का)। हम आखिरी ओवर के लिए अपनी आवश्यक दर को लगभग 4-5 रनों पर नहीं रखने से निराश थे, इसलिए जल्दी बाउंड्री हासिल करना महत्वपूर्ण था। मैं टीम में अपने योगदान से खुश हूं, मैंने ब्रेक लिया, नेट्स पर वापस गया, अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की और सोचता हूं कि यह अच्छा हो रहा है। मैं योगदान देना जारी रखना चाहता हूं और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।”

0/Post a Comment/Comments