रोहित शर्मा जैसा कप्तान बार-बार एक ही गलती कैसे कर सकता है, श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी दोहरा दी पाकिस्तान वाली गलती


भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को एशिया कप में सुपर 4 का मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराते हुए फाइनल की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं। भारतीय टीम लगातार दूसरी बार एशिया कप के सुपर चार के मुकाबले में हार गई है। भारतीय टीम ने 174 रनों का लक्ष्य श्रीलंका के सामने रखा था। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को बचाने की पूरी कोशिश भी की लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले को जीतकर ही माना।

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को वाइट बॉल क्रिकेट का एक जबरदस्त कप्तान माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि रोहित शर्मा भी बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी की तरह कूल होकर कप्तानी करते हैं और उनके फैसले भी कहीं न कहीं महेंद्र सिंह धोनी से मेल खाते हैं। लेकिन यह सुनकर बड़ा आश्चर्य होगा आपको कि रोहित शर्मा जैसा कप्तान भी लगातार दूसरे मुकाबले में वही गलती दोहरा रहा है जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में दोहराई थी।

भुवनेश्वर कुमार से लगातार दूसरे मैच में करवाया गया 19वा ओवर

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ जब अंतिम 2 ओवर में टीम को जीत के लिए 28 रनों की आवश्यकता थी। तब 19वां ओवर अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को दिया था और उस ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 19 रन दे दिए थे और अर्शदीप के लिए केवल 7 रन ही बचे थे और भारतीय टीम वह मुकाबला हार गई थी। श्रीलंका के खिलाफ भी ऐसा मौका दोबारा आया जब भारतीय टीम के पास अंतिम 2 ओवर में 21 रन बचे थे और भुवनेश्वर कुमार ने 19वा ओवर किया और उस ओवर में 14 रन दिए और अर्शदीप पास मैच बचाने के लिए फिर से केवल 7 रन ही बचे।

अब सवाल यह उठ रहा है कि जब रोहित शर्मा यह जानते हैं कि भुवनेश्वर कुमार का मजबूत पक्ष अंतिम ओवर में गेंदबाजी करना नहीं है तो फिर उन्होंने 19वे ओवर में गेंदबाजी अर्शदीप सिंह से क्यों नहीं करवाई जो लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। रोहित शर्मा से इस तरह की गलतियों की उम्मीद नहीं की जाती है क्योंकि उन्होंने पांच आईपीएल टाइटल जिताये हैं। रोहित शर्मा को आगे आने वाले मैचों में अपनी कप्तानी में भी सुधार करने की जरूरत है।

0/Post a Comment/Comments