भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी की वजह से भारत को मिली हार, कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप से बाहर होने पर कही ये बात

एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का खिताब जीतने का सपना बीती रात भारत बनाम श्रीलंका मैच में लगभग टूट गया। भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से हार का समाना करना पड़ा। इस हार के बाद अब भारतीय टीम फाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है।

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब अनुभवी खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म और प्रदर्शन पर सवाल किया गया तब उन्होंने काफी दिलचस्प जवाब दिया। जानिए क्या कहा भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन Rohit Sharma ने…

हमने बनाए लगभग 10 से 15 कम रन : Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ अच्छी शुरुआत नहीं मिली। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने एक कप्तानी पारी खेली। लेकिन इस पारी का फायदा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नही उठा सके। जिसके बाद टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए। जिसपर रोहित शर्मा ने कहा

“हमें 10-15 रन और बनाने चाहिए थे। बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना होगा और शॉट्स चयन में सतर्क रहना होगा। यह टीम लंबे समय से अच्छा खेल रही थी। इस तरह की हार से एक टीम के रूप में सीखने को मिलेगा”।

भुवी के आलोचकों को दिया करारा जवाब

कप्तान रोहित शर्मा के अपने खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार का बचाव किया। रोहित शर्मा जब मैच खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस के लिए आए तब उनसे भुवनेश्वर कुमार से जुड़े सवालों को लेकर रोहित शर्मा ने जवाब दिया कि

“यहां तक कि अनुभवी गेंदबाज भी रन खर्च कर देते हैं। भुवी इतने सालों से हमारे लिए खेल रहे हैं और उन्होंने हमें डेथ ओवरों में इतने मैच जिताए हैं”।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर्स में 30 रन दिए। जबकि युवा खिलाड़ी अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 40 रन खर्च ककर दिए।

पाक टीम के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार के 19वें ओवर में 19 रन और श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में 14 रन खर्च किए। इन दोनों वजह के बाद भुवनेश्वर कुमार आलोचनाओं में हैं।

0/Post a Comment/Comments