इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन, ऋषभ पंत सहित इन खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Irfan Pathan selected India's playing XI for T20 World Cup, showed these players including Rishabh Pant the way out

बीसीसीआई ने सोमवार (12 सितंबर) को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। तब से, कई पूर्व क्रिकेटर अक्टूबर में शुरू होने वाले मार्की इवेंट के लिए अपनी पसंदीदा भारत की प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं।

हाल ही में, चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा ने XI का नाम लिया, जो उन्हें लगता है कि भारत को टी 20 विश्व कप में क्षेत्ररक्षण करना चाहिए। सूची में नवीनतम जोड़ पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान हैं, जिन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी पसंद की इलेवन जारी की।

जबकि 37 वर्षीय ने रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के पारंपरिक शीर्ष चार को चुना, उन्होंने मध्य क्रम को मजबूत करने के लिए ऋषभ पंत से आगे दीपक हुड्डा को चुना। हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक मेन इन ब्लू के लिए फिनिशिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

“देखिए, मेरी राय में, यदि आप पहला मैच खेल रहे हैं, तो आपके पास एक स्पिनर सहित कुछ अनुभवी गेंदबाज होने चाहिए। तो, ऊपर से मेरी प्लेइंग 11 होगी- रोहित, केएल राहुल, नंबर तीन- विराट (कोहली), नंबर चार- सूर्यकुमार यादव, नंबर पांच- दीपक हुड्डा, नंबर छह- हार्दिक पांड्या, सातवें नंबर- दिनेश कार्तिक, नंबर आठ दाएं हाथ के लेग स्पिनर होंगे इसलिए यह (युजवेंद्र) चहल, 9 से 11, यहां जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल होंगे और इसके साथ ही आप भुवनेश्वर कुमार के लिए जा सकते हैं, ”इरफान ने कहा।

गेंदबाजी लाइन-अप की अपनी पसंद के बारे में बताते हुए, इरफान ने इलेवन में अर्शदीप सिंह के लिए जगह बनाने की इच्छा व्यक्त की, जो मैच के अंत में गेंदबाजी कर्तव्यों को संभाल सकते हैं।

“तो, यहां एक संयोजन होगा, तीन तेज गेंदबाज जिनमें से दो गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं, जो डेथ पर भी गेंदबाजी करने में सक्षम होंगे। और मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मेरे पास डेथ बॉलिंग को संभालने के लिए तीन तेज गेंदबाजों, यहां तक ​​​​कि अर्शदीप (सिंह) में से चुनने की स्वतंत्रता है, इसलिए, मेरी राय में, प्लेइंग 11 में, स्पिनर स्पष्ट है, यह बस है कि क्या मैं टीम में अर्शदीप के लिए जगह बना सकता हूं।"

इरफान पठान की एकादश: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह।

0/Post a Comment/Comments