Asia Cup 2022: पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज की पत्नी का हुस्न है कयामत, खूबसूरती के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी भरती है पानी, देखें तस्वीरें

एशिया कप 2022 में रविवार को सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए थे. जिसके जवाब में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने एक गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट से मैच जीत लिया. पाकिस्तान की इस जीत के हीरो ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज रहे. जिन्होने मुश्किल समय में 20 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली. इसके अलावा उन्होने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट भी लिया.

शानदार फॉर्म में हैं नवाज

28 वर्षीय नवाज शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ सुपर-4 राउंड के मुकाबले में तो शानदार प्रदर्शन किया, इससे पहले लीग चरण के मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने दुबई में ही खेले गए उस मुकाबले में 33 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे. शारजाह में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

कभी दांव पर लगा था करियर

यह बात कम ही लोग जानते होंगे कि नवाज का क्रिकेट करियर एक वक्त दांव पर था. वह मैच फिक्सिंग तक में फंस सकते थे लेकिन अपने विवेक से किसी तरह बच गए. साल 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान एक बुकी ने नवाज से संपर्क किया. यह पीएसएल का दूसरा ही सीजन था. नवाज ने इसकी जानकारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नहीं दी. इसके चलते उन्हें दो महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया.

नवाज की बीवी ने संभाला

नवाज को इस मुश्किल समय में हौसला दिया उनकी बीवी इज्देहार ने जो दक्षिण अफ्रीका से ताल्लुक रखती हैं. वह पेशे से रेडियोग्राफर हैं. नवाज ने यूं तो 2016 में डेब्यू किया था लेकिन करीब दो साल तक वह टीम से बाहर रहे.

नवाज़ का करियर

नवाज ने अभी तक अपने करियर में 5 टेस्ट, 22 वनडे और 33 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं. उन्होंने टेस्ट में 98 रन और 15 विकेट लिए हैं. वहीं, वनडे में 253 रन बनाने के अलावा 31 विकेट और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 166 रन व 32 विकेट अपने नाम किए हैं.

0/Post a Comment/Comments