Asia Cup 2022, IND vs PAK: भारत पर मिली जीत के बाद बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय


पाकिस्तान ने भारत को Asia Cup 2022 सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया है। भारत ने विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 181 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने 1 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 182 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया। 

बाबर आजम ने की इन खिलाड़ियों की तारीफ

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जीत के बाद काफी खुश नजर आए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने अपने खिलाड़ियों की तारीफ करी और कहा,

“हमारा प्रयास इसे सरल रखने का है। उतार-चढ़ाव होता रहेगा। जिस तरह से उन्होंने पावरप्ले का इस्तेमाल किया, उसी तरह से उन्हें बढ़त मिली। लेकिन हमारे गेंदबाजों ने वापसी की। रिजवान और नवाज की साझेदारी टर्निंग प्वाइंट रही। मुझे लगा था कि नवाज लेगस्पिनर (अपने प्रमोशन के बारे में) के खिलाफ अहम होंगे।”

अंतिम गेंद तक रोमांचक रहा ये मैच

182 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिए 22 गेंद में 22 रन की साझेदारी हुई। बाबर 14 रन बनाकर आउट हुए। फखर जमां ने 18 गेंद में 15 रन बनाए। 

मोहम्मद नवाज तूफानी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 20 गेंदों में 42 रन की पारी खेली। मोहम्मद रिजवान 71 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद आसिफ अली और खुशदिल के बीच पांचवें विकेट के लिए 17 गेंद में 33 रन की साझेदारी हुई। 

आसिफ आखिरी ओवर में 16 के निजी स्कोर पर आउट हुए। इफ्तिखार ने पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर टीम को जीत दिलाई। भारत के लिए भुवनेश्वर, अर्शदीप, हार्दिक, युजवेंद्र, रवि ने 1-1 विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टीम को दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 31 गेंद में 54 रन की साझेदारी हुई। रोहित शर्मा 16 गेंद में 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। केएल राहुल 28 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट और कुमार के बीच तीसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी हुई। सूर्यकुमार यादव ने 13 रन का योगदान दिया। कोहली ने पंत के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 25 गेंद में 35 रन जोड़े। ऋषभ पंत खराब शॉट खेल 14 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या बिना खाता खोले आउट हुए। विराट कोहली ने 44 गेंद में 60 रन बनाए। 

कोहली ने हुड्डा के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 24 गेंद में 37 रन की साझेदारी की। रवि बिश्नोई (नाबाद 08) ने अंतिम दो गेंद पर चौके के साथ टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया।

0/Post a Comment/Comments