Asia Cup 2022: ICC ने पाकिस्तान के आसिफ अली को दी ऐसी सजा अब कभी नहीं उठा सकेंगे मारने के लिए बल्ला

 


Asia Cup : एशिया कप ( Asia Cup 2022) में सुपर 4 मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के नीचे फाइनल में जाने के लिए मैच हुआ इस मैच में 18वें ओवर में पाक टीम के एक बल्लेबाज के आउट होने और गेंदबाज के लिए एक झड़प देखी गई। पाक बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तानी गेंदबाज फरीद अहमद के बीच हुई झड़प पर अब आईसीसी ने  सजा सुनाई है। अंतिम ओवर में 9 विकेट हो जाने के बाद पाक टीम ने मैच जीता था।

बल्लेबाज आसिफ अली और गेंदबाज फरीद अहमद दोनों हैं दोषी

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए सुपर 4 मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद के बीच लाइव मैच में हुई झड़प के कारण आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक के तहत दोनों खिलाड़ियों अपराध का दोषी पाया गया।

आईसीसी के अनुसार

 “आसिफ अली ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित है”।

साथ ही अफगान गेंदबाज

“फरीद अहमद को धारा 2.1.12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। जोकि खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर , मैच रैफरी या किसी भी व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क संबंधित है”।

इस झड़प की चर्चा सोशल मीडिया पर हुई, जिसके बाद आसिफ अली को बैन करने की मांग हो रही थी, लेकिन आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों पर 25 फीसदी जुर्माना लगाया है।

क्या है पूरी बात?

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहते हैं लेकिन दबाव वाले मैच और बड़े टूर्नामेंट में कभी हीट ऑफ द मूमेंट तो कभी दबाव के कारण खिलाड़ी अपना आपा खो देते है। ऐसा ही कुछ अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान सुपर 4 मैच में हुआ जहां पर 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली फरीद अहमद की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना कैच थमा बैठे।

जिसका जश्न अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद ने काफी आक्रामक अंदाज में मनाया। जिससे नाराज होकर बल्लेबाज आसिफ अली ने पहले गेंदबाज तो धक्का दिया और फिर अपना बल्ला भी दिखाया। आसिफ अली ने जब गेंदबाज को बल्ला दिखाया तब बाकी खिलाड़ियों ने आकर बीच बचाव किया।

0/Post a Comment/Comments